शाबाश नोएडा पुलिस : बिसरख एसएचओ ने 4 घंटे में लौटाया एक करोड़ का बैग, एनआरआई बोला- मैं इंग्लैंड जाकर बताऊंगा पूरी कहानी

Tricity Today | बिसरख एसएचओ ने लौटाया एक करोड़ का बैग



Greater Noida West : गौतमबुद्ध नगर पुलिस ने एक और बेहतरीन कार्य किया है। एक एनआरआई का कीमती बैग लौटाकर नोएडा पुलिस ने मिसाल कायम की है। बुधवार को एनआरआई ग्रेटर नोएडा वेस्ट उबर कैब के माध्यम से आया था, लेकिन उतरते समय कैब के अंदर उसका कीमती बैग रह गया। जिसमें करीब एक करोड़ रुपए का माल था। मामले की जानकारी तत्काल बिसरख कोतवाली पुलिस को दी गई। बिसरख कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत के नेतृत्व में टीम का गठन करके व्यक्ति तक वापस उसका कीमती बैग पहुंचा दिया। जिसके बाद एनआरआई ने नोएडा पुलिस टीम और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की पुलिसिंग व्यवस्था की तारीफ की है।

इंग्लैंड से ग्रेटर नोएडा वेस्ट आए मिथलेश
दरअसल, मिथलेश अपने परिवार के साथ इंग्लैंड में रहते हैं। वह बुधवार को अपने एक रिश्तेदार से मिलने नोएडा आए थे। फिलहाल मिथिलेश ग्रेटर नोएडा वेस्ट की एक सोसाइटी में किराए पर रह रहे हैं। मिथिलेश ने बताया, मैं बुधवार को उबर कैब के माध्यम से ग्रेटर नोएडा वेस्ट में आया। उतरते समय मैं कैब में अपना कीमती बैग भूल गया। जिसमें करीब एक करोड़ रुपए से अधिक की ज्वेलरी थी। मैं अपने एक रिश्तेदार के घर शादी समारोह में शामिल होने आया हूं। जब मैं कैब से उतर गया और काफी दूर चला गया तो मुझे याद आया कि मेरा ज्वेलरी से भरा हुआ बैग उबर कैब में ही छूट गया है। जिसके बाद मैंने बुकिंग करने वाले नंबर पर कॉल किया। जो सीधा गुरुग्राम हेड ऑफिस जाकर लगा, लेकिन वहां से कोई मदद नहीं मिल पाई। जिसके बाद बिना देरी करे मैंने पुलिस को सूचना दी।"

अनिल राजपूत ने किया टीम का गठन
इस मामले की जानकारी बिसरख कोतवाली पुलिस को लगी। कोतवाली अध्यक्ष अनिल राजपूत को पता चला कि एक आरएनआई का ग्रेटर नोएडा वेस्ट में बैग गुम हो गया है। अनिल राजपूत ने बिना देरी करे टीम का गठन किया और बैग की तलाश में जुट गए।

गाजियाबाद लाल कुआं पर पकड़ी कैब
अनिल राजपूत ने बताया, "मैंने एक पूरी टीम को बैग को ढूंढने में लगवा दिया। जानकारी प्राप्त हुई कि कैब इस समय गुडगांव में है और गाजियाबाद की तरफ आ रही है। मैंने एक टीम को तत्काल गाजियाबाद लाल कुआं पर भेजी। जैसे ही कैब लाल कुआं पहुंची, तभी पुलिस ने कैब की घेराबंदी कर ली और उसको लेकर थाने लेकर आ गई। यहां आकर पुलिस टीम ने कैब में एक करोड़ रुपए की ज्वैलरी से भरा बैग निकाला।" अनिल राजपूत ने बताया, "पूछताछ में पता चला कि कैब वाले को बैग के बारे में कुछ नहीं पता था। पुलिस ने सकुशल बैग को वापस एनआरआई को दिलवा दिया है।" 

"मैं इंग्लैंड जाकर भी बताऊंगा नोएडा पुलिस की कहानी"
मिथिलेश का कहना है, "करीब 15 साल पहले नोएडा समेत पूरे यूपी की पुलिसिंग व्यवस्था इतनी बेहतर नहीं थी, जितनी आज है। मैं नोएडा पुलिस की कानून व्यवस्था से काफी खुश हूं। मुझे बिल्कुल भी उम्मीद नहीं थी कि पुलिस इस तरीके से मेरी मदद करेगी। केवल 4 घंटे के भीतर मुझे सकुशल बैग मिल गया। मैंने अभी तक सुना था कि उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की कानून व्यवस्था बहुत ही बेहतरीन है, लेकिन अब मैंने यह अपनी आंखों के सामने देखा है। मैं नोएडा पुलिस और बिसरख कोतवाली प्रभारी अनिल राजपूत का हृदय से आभार व्यक्त करता हूं। मैं नोएडा पुलिस के इस बेमिसाल कार्य को इंग्लैंड में भी जाकर बताऊंगा कि हमारे उत्तर प्रदेश की पुलिस कितनी एक्टिव है।"

अन्य खबरें