समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : पंचशील सोसाइटी के निवासियों ने किया हंगामा, बिल्डर पर लगाए यह आरोप

Tricity Today | पंचशील सोसाइटी के निवासियों ने किया हंगामा



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट में स्थित पंचशील ग्रीन्स 2 हाउसिंग सोसाइटी के निवासियों ने रविवार को सोसाइटी के भीतर ही हंगामा किया। आरोप है कि बिल्डर द्वारा मनमानी तरीके से मेंटेनेंस शुल्क पर लेट पेमेंट फीस लगाई जाती है। इसके अलावा बिना सूचना दिए बिजली कनेक्शन काट दिए जाते है। निवासियों का आरोप है कि बिल्डर उनके बैलेंस को गलत तरीके से दिखा रहा है और इससे उन्हें परेशानी हो रही है। जिसकी वजह से हंगामा किया।

जमकर हुआ हंगामा
निवासियों ने मेंटेनेंस ऑफिस में जमा होकर बिल्डर के खिलाफ जमकर नारेबाजी की है। जब मैनेजर से कोई ठोस आश्वासन नहीं मिला तो वो पंचशील ग्रुप के सीईओ अंकुर नागर से मिलने उनके ऑफिस पहुंचे, लेकिन अंकुर नागर ने अपने स्वास्थ्य का बहाना बनाकर मीटिंग टाल दी। निवासियों की शिकायत है कि बिल्डर उनसे वसूला गया मेंटेनेंस शुल्क लेट पेमेंट फीस में एडजस्ट कर लेता है। साथ ही बिना बताए बिजली कनेक्शन भी काट देता है, जबकि सुप्रीम कोर्ट ने बिजली-पानी को मूलभूत अधिकार माना है, लेकिन इस बिल्डर पर किसी का खौफ नहीं है।  

6 साल बाद भी एओए नहीं बनी
निवासियों ने बताया कि आज 6 साल बाद भी बिल्डर ने न तो सोसाइटी में अपार्टमेंट ओनर्स एसोसिएशन बनाई और न ही सोसाइटी का मेंटेनेंस किया। वो सिर्फ निवासियों को परेशान करता रहता है। जब निवासी पूछते हैं कि अगर घाटा हो रहा है तो मेंटेनेंस क्यों नहीं छोड़ देते, तब बिल्डर 6 साल की ऑडिट रिपोर्ट नहीं दिखाता। निवासियों का कहना है कि योगी राज में भी बिल्डरों पर लगाम क्यों नहीं लग पा रही है?

अन्य खबरें