ग्रेटर नोएडा वेस्ट की आम्रपाली गोल्फ सोसाइटी में हंगामा : एओए अध्यक्ष और सैकड़ों निवासी हुए आमने-सामने, लाठी लगने से महिला घायल

Tricity Today | एओए अध्यक्ष और सैकड़ों निवासी हुए आमने-सामने



Greater Noida West : आम्रपाली गोल्फ होम्स हाउसिंग सोसाइटी में रविवार को जमकर बवाल हुआ। कोर्ट रिसीवर के द्वारा आजाद सिंह नामक एक व्यक्ति को एओए अध्यक्ष बनाया हुआ है। एओए चुनाव और गृह स्वामियों से अधिक पैसे लेने को लेकर रविवार को बैठक होनी थी। आरोप है कि इस बैठक में पहुंचे लोगों को सिक्योरिटी गार्ड्स ने गेट पर ही रोक दिया गया। इसका जब विरोध हुआ तो सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चलाना शुरू कर दिया। इस दौरान एक महिला को लाठी लग गई। 

एओए ने मूलभूत सुविधाओं पर नहीं किया काम
आम्रपाली गोल्फ होम्स हाउसिंग सोसाइटी के निवासी मृत्युंजय कुमार ने बताया कि कोर्ट रिसीवर ने 8 जुलाई 2023 को एक एओए का गठन किया था, जिसका काम था कि सोसाइटी में मेंटेनेंस कार्य किए जाएं। सभी होम बायर्स इस बात से परेशान हैं कि एओए इस समय मेंटेनेंस से जुड़ी किसी तरह की सुविधा पर काम नहीं कर रही है। कोर्ट रिसीवर ने एओए अध्यक्ष आजाद सिंह को बनाया है। 

एओए ने बाहरी घर खरीदारों को रोका
एओए को लेकर रविवार को बैठक रखी गई। जिसमें सभी घर खरीदारों को बुलाया गया। इस दौरान वह घर खरीदार भी बैठक में शामिल होने के लिए आए, जो सोसाइटी में नहीं रहते। वह लोग दिल्ली और दूसरे स्थान पर रहते हैं। घर खरीदार सब सामान है। बैठक में सभी घर खरीदारों को बुलाया गया, लेकिन एओए अध्यक्ष आजाद सिंह ने सिक्योरिटी मैनेजमेंट से यह कहा कि बाहर के घर खरीदारों को इस बैठक में शामिल नहीं किया जाएगा, जो सरासर गलत था। 

सुरक्षाकर्मियों ने चलाई लाठी
जब घर खरीदार बैठक में शामिल होने पहुंचे तो सुरक्षाकर्मियों ने उनको सड़क पर रोक लिया। इस दौरान खूब नोकझोंक हुई। तभी सुरक्षाकर्मियों ने लाठी चला दी और वह एक महिला को लग गई। महिला को अस्पताल में ले जाया गया। इस मामले के बाद सोसाइटी के अंदर और बाहर दूसरे स्थानों पर रहने वाले लोगो में आक्रोश पैदा हो गया। सोसाइटी में खूब हंगामा हुआ। इस हंगामे के बीच एओए अध्यक्ष पर लोगों ने काली स्याही फेंक दी। 

मामला कोर्ट रिसीवर और थाने पर पहुंचा
हंगामा की सूचना मिलने के बाद पुलिस टीम मौके पर पहुंची। पुलिस ने किसी तरीके से हंगामा को शांत किया। उसके बाद मामला थाने तक पहुंच गया। सोसाइटी के निवासी और एओए अध्यक्ष थाने पहुंचे। इस दौरान दोनों एक दूसरे के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की मांग करने लगे, लेकिन बाद में समझौता हो गया। समझौता इस बात पर हुआ है कि एओए अध्यक्ष ने अपना कार्यकाल समाप्त करने के लिए कहा है। इसके अलावा कोर्ट रिसीवर के पास पूरा मामला जाएगा। उसके बाद जो भी फैसला होगा, उनके आदेश पर होगा। फिलहाल सोसाइटी के भीतर शांति का माहौल है।

अन्य खबरें