ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए खुशखबरी : नए प्रधानमंत्री बनने के तुरंत बाद शुरू होगा चारमूर्ति अंडरपास का काम, मिली हरी झंडी!

Tricity Today | Greater Noida West



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए अच्छी खबर सामने आ रही है। लोकसभा चुनाव 2024 के परिणाम आते ही ग्रेटर नोएडा वेस्ट के चारमूर्ति गोलचक्कर पर अंडरपास का काम शुरू हो जाएगा। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण से मिली जानकारी के मुताबिक इस परियोजना के लिए चयनित एजेंसी को कार्य आदेश जारी कर दिया गया है और निर्माण कार्य अगले महीने जून से शुरू होने की उम्मीद है।

क्या होगा अंडरपास का रूट
लगभग 80 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले इस अंडरपास से क्षेत्र में लंबे समय से चली आ रही जाम की समस्या से काफी राहत मिलेगी। चारमूर्ति गोलचक्कर ग्रेटर नोएडा वेस्ट का सबसे व्यस्त चौराहा है, जहां सूरजपुर से गाजियाबाद और गौर सिटी जाने वाले वाहन एक यू-टर्न का उपयोग करते हैं, जबकि गाजियाबाद और गौर सिटी से आने वाले वाहन दूसरे यू-टर्न का इस्तेमाल करते हैं। इस कारण से इस इलाके में अक्सर भारी जाम लगा रहता है।

18 महीनों में पूरा होगा अंडरपास का काम
नए अंडरपास के निर्माण से सूरजपुर से गाजियाबाद और गाजियाबाद से सूरजपुर जाने वाले वाहनों को आसानी से अपने गंतव्य तक पहुंचने में मदद मिलेगी। इससे न केवल यात्रा का समय बचेगा, बल्कि ईंधन की भी बचत होगी। प्राधिकरण ने निर्माण कंपनी को इस परियोजना को 18 महीनों में पूरा करने का लक्ष्य दिया है। ग्रेटर नोएडा प्राधिकरण ने पिछले कुछ वर्षों में क्षेत्र में बुनियादी ढांचे को बेहतर बनाने के लिए कई परियोजनाएं शुरू की हैं। इस नवीनतम परियोजना से न केवल यातायात प्रवाह में सुधार होगा, बल्कि आने वाले समय में निवासियों के जीवन स्तर में भी सुधार होगा।

लोकसभा चुनाव में बना मुद्दा
आपको बता दें कि लोकसभा चुनाव 2024 में ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों के लिए यह चारमूर्ति अंडरपास मुद्दा बना हुआ था। जब भी ग्रेटर नोएडा वेस्ट वालों से बातचीत की जाती, तभी इस मुद्दों को उठाया जाता। हालांकि, चारमूर्ति अंडरपास की फाइल काफी समय पहले चल चुकी थी। उसके बावजूद तेजी के साथ काम नहीं हुआ। अब उम्मीद है कि अगले महीने जून में चारमूर्ति अंडरपास का काम शुरू हो जाएगा।

अन्य खबरें