समस्याओं का शहर ग्रेटर नोएडा वेस्ट : महागुन मंत्रा में बिल्डर के खिलाफ निवासियों ने खोला मोर्चा, बोले- मेंटेनेंस के नाम पर खानापूर्ति

Tricity Today | Symbolic



Greater Noida News : नोएडा और ग्रेटर नोएडा वेस्ट की हाईराइज सोसाइटी में रहने वाले लोगों की समस्याएं कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। ऐसा ही हाल ग्रेटर नोएडा वेस्ट की महागुन मंत्रा एक सोसाइटी का है। यहां पर रविवार को निवासियों ने एक बैठक का आयोजन किया। इस दौरान निवासियों ने रखरखाव प्रबंधन से गंभीर रूप से नाराज हैं।

सुविधाओं की स्थिति बेहद खराब : निवासी
सोसाइटी के निवासी विकास कुमार सिंह ने बताया कि करीब एक महीना पहले महागुन बिल्डर के कार्यालय का घेराव किए जाने के बावजूद स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ है। उच्च रखरखाव शुल्क के बावजूद सफाई, सुरक्षा और बुनियादी सुविधाओं की स्थिति बेहद खराब है।
सुरक्षा व्यवस्था पर उठाए सवाल
सुनील गुप्ता और राजेश गुप्ता ने कहा कि हाल ही में घटित दो घटनाओं ने सोसाइटी की सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी है। पहली घटना में एक निवासी की खड़ी बाइक रात दस बजे के आसपास गायब हो गई। फिर बाइक अगले दिन सोसाइटी में ही मिल गई और सीसीटीवी फुटेज से पता चला कि कोई अन्य निवासी उसे धोखे से ले गया था। दूसरी चिंताजनक घटना में एक अज्ञात महिला ने कई घरों में जबरन प्रवेश का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा व्यवस्था को चकमा देकर फरार हो गई।

निवासियों का आरोप 
करण कपूर और नितिन चुंग का आरोप है कि फ्लैटों में कार्यरत मजदूर और कारपेंटर देर रात तक काम करते हैं और निर्माणाधीन फ्लैटों में रुक जाते हैं। बार-बार शिकायत के बावजूद न तो मेंटेनेंस अधिकारी और न ही सुरक्षा अधिकारी इस ओर ध्यान दे रहे हैं।

SFX सुरक्षा एजेंसी को बदलने की मांग
गौतम राय का कहना है कि वे 3.54 रुपये प्रति वर्ग फुट की दर से मेंटेनेंस शुल्क इसलिए दे रहे हैं ताकि उन्हें चाकचौबंद व्यवस्था मिले, लेकिन स्थिति दिन-प्रतिदिन बिगड़ती जा रही है। प्रसन्नजीत ने चेतावनी दी है कि यदि एक सप्ताह के भीतर व्यवस्था में सुधार नहीं हुआ, तो वे SFX सुरक्षा एजेंसी को बदलने की मांग को लेकर महागुन प्रधान कार्यालय पर प्रदर्शन करेंगे।

अन्य खबरें