Greater Noida West : स्पर्श ग्लोबल स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने किया ज्ञानशाला का दौरा, EMCT ने की पहल की सराहना

Tricity Today | ज्ञानशाला



Greater Noida West : स्पर्श ग्लोबल स्कूल के छात्रों और शिक्षकों ने एक अनूठी पहल करते हुए इथोमार्ट चैरिटेबल ट्रस्ट (EMCT) द्वारा संचालित ज्ञानशाला का दौरा किया। इस दौरान स्कूल की टीम ने वहां के बच्चों को न केवल शैक्षिक सामग्री प्रदान की, बल्कि उन्हें स्वच्छता और स्वास्थ्य से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां भी दीं।

स्वच्छता के महत्व पर जोर
कार्यक्रम के दौरान स्कूल की टीम ने ज्ञानशाला के बच्चों को स्टेशनरी सामग्री, खाद्य पदार्थ और व्यक्तिगत स्वच्छता से संबंधित आवश्यक वस्तुएं वितरित कीं। विशेष रूप से बच्चों को दैनिक जीवन में स्वच्छता के महत्व के बारे में जागरूक किया गया। शिक्षकों और छात्रों ने मिलकर बच्चों को नियमित रूप से ब्रश करने, स्नान करने और भोजन से पहले हाथ धोने जैसी बुनियादी स्वच्छता की आदतों के महत्व को समझाया।

समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका
EMCT की संचालिका रश्मि पांडेय ने इस अवसर पर कहा कि यह देखकर अत्यंत प्रसन्नता हो रही है कि समाज के विभिन्न वर्ग इन बच्चों के प्रति अपनी जिम्मेदारी को समझ रहे हैं। इस तरह की गतिविधियां बच्चों के समग्र विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। उन्होंने स्पर्श ग्लोबल स्कूल की प्रधानाचार्य और उनकी टीम की विशेष प्रशंसा करते हुए कहा कि वे अपने छात्रों को न केवल शैक्षिक ज्ञान दे रहे हैं, बल्कि उन्हें सामाजिक जिम्मेदारियों के प्रति भी जागरूक कर रहे हैं।

अन्य खबरें