ग्रेटर नोएडा वेस्ट में शैनी दास की मौत बनी पहेली :  पिता बोले- बेटी का उसके दोस्तों ने किया है मर्डर, पुलिस मानने को नहीं तैयार

Tricity Today | शैनी दास



Greater Noida West : ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी 2 के 14 एवेन्यू सोसायटी में 22 फरवरी के एक युवती का शव उसके फ्लैट में मिला था। इस मामले में मृतका के पिता अभी भी इंसाफ को लेकर दर-दर भटक रहे हैं। पिता का आरोप है कि उनकी बेटी का मर्डर किया गया है। इस पूरे मामले को आत्महत्या का रूप देने की कोशिश की गई है। पिता ने पुलिस अधिकारियों पर भी कार्रवाई नहीं करने का आरोप लगाया है। 

यह है पूरा मामला 
मूलरूप से पश्चिम बंगाल की रहने वाली शैनी दास ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी 2 के 14 एवेन्यू सोसायटी में रहती थी। वह सेक्टर 60 स्थित एक नामी कंपनी में नौकरी करती थी। 22 फरवरी को उसका शव फ्लैट में फंदे से लटका मिला था। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे लेकर पेस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पीएम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत होने की बात सामने आई थी। लेकिन मृतका के पिता शांतनु दास ने इसे मर्डर बताया। पिता ने शैनी के साथ नौकरी करने वाले दो लोग और उनके दो दोस्तों पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की। लेकिन आज तक कोई कार्रवाई नहीं हुई। इस मामले में पिता ने 9 अप्रैल को ऑनलाइन एफआईआर कराई है। उन्होंने अजय राय, सूरज सिंह, प्रशांत और रिषभ सिंह पर हत्या का आरोप लगाया है। इसके अलावा एक अज्ञात युवती का भी एफआईआर में जिक्र किया गया है। 

पुलिस कमिश्नर से लेकर आईओ तक नहीं सुनी फरियाद 
पिता शांतनु ने बताया कि इस मामले को लेकर उन्होंने पुलिस कमिश्नर से लेकर आईओ से भी कई बार मुलाकात कर चुके हैं। यहीं सेन्ट्रल नोएडा डीसीपी से भी मिलकर सोसायटी की कई फुटेज उन्हें दे चुके हैं। लेकिन आज कोई कार्रवाई नहीं की है। पिता का कहना है कि उनकी बेटी तो चली गई, लेकिन आज तक साफ नहीं हो पाया है कि आखिर उसकी मौत का अभी तक पता नहीं चल पाया। 

पिता बोले- सुसाइड की कहानी है झूठी 
पिता ने बताया कि पुलिस का कहना है कि उनकी बेटी ने फंदा लगाकर आत्महत्या की है। आखिर उनकी बेटी आत्महत्या क्यों करेगी। वह 21 फरवरी की सुबह बंगाल से ग्रेटर नोएडा वेस्ट स्थित सोसायटी पहुंची थी। वह अपने केरियर को लेकर काफी सोच-विचार कर रही थी। उसे काफी आगे तक जाना था। पिता का कहना है कि वह सुसाइड नहीं कर सकती है। सुसाइड की कहानी झूठी गढ़ी गई है। 

जर्मनी से एमबीए करना चाहती थी शैनी 
पिता शांतनु ने बताया कि उनकी बेटी एमबीए करना चाहती थी। वह जर्मन भाषा की अच्छी जानकार थी। वह जल्द ही जर्मन से एमबीए करने की तैयारी कर रही थी। जब वह उनसे मिलने से पश्चिम बंगाल आई तो उसने कहा था कि उसके सपने काफी बड़े हैं। वह जल्द ही इसे पूरा करेगी। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि फ्लैट का दरवाजा तोड़कर ही शव को निकाला गया था। पीएम रिपोर्ट में हैंगिंग से मौत होने की पुष्टि हुई थी। युवती ने सुसाइड किया था। इस मामले में ऑनलाइन कराई गई एफआईआर की जांच की जा रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें