खुशखबरी : सुपरटेक अपकंट्री परियोजना के 608 फ्लैट मालिकों को बड़ी राहत, नवरात्र से शुरू होगी रजिस्ट्री

Google Photo | सुपरटेक



Greater Noida News : सुपरटेक की बहुचर्चित अपकंट्री परियोजना के 608 फ्लैट आवंटियों के लिए बड़ी खुशखबरी आई है। लंबे समय से अटकी पड़ी रजिस्ट्री की प्रक्रिया को अब हरी झंडी मिल गई है। यमुना प्राधिकरण ने घोषणा की है कि नवरात्रि के शुभ अवसर से रजिस्ट्री की प्रक्रिया शुरू की जाएगी, जिससे आवंटियों को आखिरकार उनकी संपत्ति पर मालिकाना हक मिलने का रास्ता साफ हो गया है। प्राधिकरण ने रजिस्ट्री के लिए प्रति आवंटी 10,344 रुपये प्रति वर्ग मीटर की दर से राशि यमुना प्राधिकरण के खाते में जमा कराने के निर्देश जारी किए हैं। यह रकम 64.7 प्रतिशत अतिरिक्त प्रतिकर और एकमुश्त लीज रेंट के रूप में वसूली जाएगी। 

लंबे समय से चल रही थी मांग
सुपरटेक की अपकंट्री परियोजना के आवंटियों को रजिस्ट्री की प्रक्रिया में कई वर्षों से दिक्कतें आ रही थीं। वह लगातार प्राधिकरण और डेवलपर से रजिस्ट्री की मांग कर रहे थे। अब यमुना प्राधिकरण ने संबंधित आदेश जारी कर रजिस्ट्री प्रक्रिया को शुरू करने का ऐलान किया है। इस संदर्भ में सुपरटेक पर नियुक्त आईआरपी (इंसॉल्वेंसी रिजॉल्यूशन प्रोफेशनल) को भी पत्र भेजा गया है।

608 फ्लैटों की होगी रजिस्ट्री
यमुना प्राधिकरण के अनुसार, इस परियोजना में कुल 608 आवंटियों की रजिस्ट्री की जानी है। प्रत्येक आवंटी से अतिरिक्त प्रतिकर और लीज रेंट की गणना कर, उसे फ्लैट की यूनिट के साथ जोड़ दिया जाएगा। प्राधिकरण के रिकॉर्ड के अनुसार कुल 1 अरब 8 करोड़ 55 लाख रुपये से अधिक की वसूली इस प्रक्रिया के तहत की जाएगी। 

नवरात्रि से होगी प्रक्रिया शुरू
सुपरटेक ग्रुप के चेयरमैन आरके अरोड़ा ने कहा, "अब सभी आवंटियों को उनकी संपत्ति पर कानूनी अधिकार मिल सकेगा। हमने आवंटियों को सूचित कर दिया है कि वे अपनी संपत्ति की रजिस्ट्री कराने की प्रक्रिया जल्द शुरू करें।" अरोड़ा ने उम्मीद जताई कि नवरात्रि के दौरान रजिस्ट्री की प्रक्रिया को तेजी से आगे बढ़ाया जाएगा और आवंटियों को अपना घर कानूनी रूप से मिल सकेगा।

अन्य खबरें