DPS को धमकी भरा ई-मेल करने पर केस दर्ज : नोएडा पुलिस के साथ साइबर एक्सपर्ट करेंगे जांच, जानिए किसने कराई FIR

Google Image | डीपीएस



Noida News : नोएडा में डीपीएस समेत 100 से अधिक स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी भरे ई-मेल मिलने के मामले में थाना सेक्टर 20 में अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। थाने के सब इंस्पेक्टर की शिकायत पर यह कार्रवाई की गई है। पुलिस ने साइबर एक्सपर्ट के साथ मिलकर इसकी जांच शुरू कर दी है। 

जानिए किन धाराओं में केस हुआ दर्ज 
थाना सेक्टर 20 में तैनात सब इंस्पेक्टर लाखन सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि बुधवार को सूचना प्राप्त हुई कि दिल्ली पब्लिक स्कूल सेक्टर 30 को एक धमकी भरा ई-मेल प्राप्त हुआ है। उन्होंने बताया कि उप निरीक्षक डीपीएस स्कूल में पहुंचे और स्कूल प्रबंधन ने उन्हें धमकी भरा ई-मेल की कॉपी उपलब्ध करवाया। ई-मेल की जांच के बाद सब इंस्पेक्टर ने थाना सेक्टर 20 में मुकदमा दर्ज करवाया है। इस मामले में धारा 505, 507 तथा 66 आईटी एक्ट के तहत अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। 

जानिए क्या था मामला 
बता दें कि बुधवार सुबह दिल्ली-नोएडा एनसीआर सहित देश के विभिन्न स्कूलों को बम से उड़ने की धमकी ईमेल के माध्यम से दी गई थी। जिसकी वजह से पूरे दिन स्कूल प्रबंधन, छात्र और उनके अभिभावक हलकान रहे। पुलिस फायर ब्रिगेड बम निरोधक दस्ता गुप्तचर एजेंसी पूरे दिन इस मामले की छानबीन में जुटी रही। बाद में इस धमकी भरे ई-मेल को अफवाह करार दिया गया था।

अन्य खबरें