Greater Noida : डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का डीएम कार्यालय के सामने अनिश्चितकालीन धरने का ऐलान, इन मांगों पर अड़े वकील

Tricity Today | वकीलों की हड़ताल



Greater Noida News : गौतमबुद्ध नगर डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन की मंगलवार को कलेक्ट्रेट परिसर में एक महत्वपूर्ण आम सभा आयोजित की गई। जिसकी अध्यक्षता बार एसोसिएशन के अध्यक्ष जयपाल भाटी एडवोकेट और संचालन सचिव हेमन्त शर्मा एडवोकेट द्वारा किया गया। इस बैठक में 9 अक्टूबर 2024 को पारित प्रस्ताव के संदर्भ में गंभीर चर्चा की गई, जिसमें जिला प्रशासन के रवैये पर असंतोष प्रकट किया गया।

क्या है पूरा मामला
बैठक के दौरान बार सचिव हेमन्त शर्मा एडवोकेट ने बताया कि बार एसोसिएशन की कई मांगों को लेकर एसोसिएशन के अध्यक्ष, सचिव और कई अन्य वरिष्ठ अधिवक्ताओं ने अपर जिलाधिकारी (प्रशासन) मंगलेश दुबे के साथ दो बार वार्ता की। हालांकि, इन वार्ताओं में एसोसिएशन की मांगों पर कोई ठोस समाधान नहीं निकला। जिससे अधिवक्ताओं में गहरी नाराजगी है। बार एसोसिएशन का मानना है कि जिला प्रशासन की ओर से उनके मुद्दों पर सकारात्मक प्रतिक्रिया न आने के कारण अब सख्त कदम उठाना जरूरी हो गया है।

अनिश्चितकालीन कलमबंद हड़ताल और धरने का निर्णय
मौजूदा हालात को देखते हुए एसोसिएशन ने सर्वसम्मति से निर्णय लिया कि जब तक उनकी मांगों का समाधान नहीं किया जाता, सभी सदस्य अनिश्चितकालीन हड़ताल पर रहेंगे। इसके तहत सभी अधिवक्ताओं ने अपने चेंबरों को बंद करने और जिलाधिकारी कार्यालय के सामने शांतिपूर्ण धरना देने का संकल्प लिया है। इस अनिश्चितकालीन धरने का उद्देश्य जिला प्रशासन को उनके मुद्दों की गंभीरता से अवगत कराना है। डिस्ट्रिक्ट बार एसोसिएशन का कहना है कि वे तब तक अपने काम को रोकेंगे जब तक जिला प्रशासन उनके मुद्दों का समाधान नहीं करता।

अन्य खबरें