BIG BREAKING: ग्रेटर नोएडा में प्लाज्मा की कालाबाजारी करने वाले गैंग का पर्दाफाश, आरोपी पर गैंगस्टर और NSA के तहत होगी कार्रवाई

Tricity Today | ग्रेटर नोएडा में प्लाज्मा की कालाबाजारी करने वाले गैंग का पर्दाफाश



कोरोना के साथ ही कोरोना संक्रमित मरीजों के साथ कालाबाजारी का काला धंधा शुरू हो गया है। बुधवार को ग्रेटर नोएडा की बीटा-2 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच ने एक ऐसे गैंग का पर्दाफाश किया है। जो प्लाज्मा की कालाबाजारी करते थे। उनके बदले में यह आरोपी पीड़ित परिवार से मोटी रकम वसूलते थे। आरोपी ग्रेटर नोएडा स्थित एक बड़े अस्पताल के ब्लड बैंक से प्लाज्मा लेकर कालाबाजारी कर रहे थे।

ग्रेटर नोएडा के एडीसीपी विशाल पाण्डेय ने बताया कि ग्रेटर नोएडा के बीटा-2 थाना पुलिस और क्राइम ब्रांच की टीम ने बुधवार को एक अभियान के तहत कार्रवाई करते हुए अनिल शर्मा और रोहित राठी को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने बताया कि यह लोग प्लाजमा की कालाबजारी करते थे। पुलिस ने इनके कब्जे से एक यूनिट प्लाजमा, एक ब्लड सैंपल, एक कार, दो मोबाइल फोन और 35 हजार रुपए नगद बरामद किया है। 

पूछताछ के दौरान पुलिस को पता चला है कि यह दोनों आरोपी कोविड-19 से संक्रमित मरीजों और उनके परिजनों से संपर्क करके उनसे मोटी रकम लेकर उन्हें प्लाज्मा उपलब्ध करा रहे थे। पूछताछ के दौरान गिरफ्तार आरोपियों ने अब तक कई लोगों को प्लाज्मा बेचने की बात स्वीकार की है। आरोपी 35 से 40 हजार रुपए लेकर प्लाज्मा बेच रहे थे। इस कालाबाजारी में ग्रेटर नोएडा के एक नामी अस्पताल के कुछ लोग भी शामिल है। पुलिस सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर मामले की जांच कर रही है।

एडीसीपी विशाल पाण्डेय ने बताया कि यह लोग सोशल मीडिया पर निगरानी रखते थे। जो भी व्यक्ति सोशल मीडिया पर प्लाजमा की जरूरत की मांग करता था। यह लोग उससे सपंर्क करते थे। उसके बाद उससे फोन पर बात करके प्लाजमा के एवज में मोटी रकम वसूलते थे। इस बदमाशों के खिलाफ गैंगस्टर और एनएसए के तहत कार्रवाई होगी।

अन्य खबरें