Lucknow : लखनऊ के आईईटी में 35 छात्र-छात्राओं के साथ एक अध्यापक कोरोना संक्रमित, कैंसिल हुई परीक्षाएं

लखनऊ | 2 साल पहले | Sandeep Tiwari

Tricity Today | IET Lucknow



लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना वायरस फिर तेजी से फैलने लगा है। अब कोरोना संक्रमण शिक्षण संस्थानों में भी हावी होता नजर आ रहा है। लखनऊ के सीतापुर रोड स्थित इंस्टीट्यूट ऑफ इंजीनियरिंग एंड टेक्नोलॉजी (आईईटी) के 35 छात्र-छात्राओं की एक साथ रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद हड़कंप मच गया। वहीं संस्थान के एक अध्यापक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। इन सभी के संपर्क में आए विद्यार्थियों और अन्य कर्मचारियों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके साथ ही तृतीय वर्ष के छात्रों की 13 जनवरी को होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

35 छात्र-छात्राओं में कोरोना की पुष्टि
आईईटी संस्थान के रजिस्ट्रार डॉक्टर प्रदीप बाजपेई ने बताया कि कैम्पस के हॉस्टल में रहने वाले 35 छात्र-छात्राओं में कोरोना वायरस की पुष्टि हुई है। यह सभी बच्चे थर्ड ईयर और फाइनल ईयर के छात्र हैं। उन्होंने बताया कि संस्थान के एक अध्यापक में भी कोरोना की पुष्टि हुई है। संक्रमित छात्र छात्राओं को आइसोलेट करने की व्यवस्था हॉस्टल में ही की गई है। उन्होंने बताया कि एग्जाम की तिथि आगे बढ़ा दी गई है। वहीं बढ़ते संक्रमण के मद्देनजर हॉस्टल खाली करा दिया गया है। सभी बच्चों को घर में ही कोविड गाइडलाइनस के साथ रहने के लिए कहा गया है।

चार जिलों में सबसे ज्यादा केस
वहीं सोमवार को उत्तर प्रदेश में कोरोना के 8334 नए मामले सामने आये थे। जिसमें कोरोना से 4 लोगों की मौत भी हुई थी। लखनऊ में 1114 मामले, गाजियाबाद में 1385, गौतमबुद्ध नगर में 1223 और मेरठ में 1071 इसके साथ ही प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या प
33946 गयी है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी रिपोर्ट के अनुसार कल 2,01,465 कोविड सैंपलों की जांच की गई जिसमें 8334 की रिपोर्ट पॉजिटिव आई। बीते 24 घंटे में प्रदेश के चार जिलों में 1000 से ज्यादा नए मामले सामने आए थे।

अन्य खबरें