UP Board Exam : अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर साधा निशाना, कहा- दूसरी पाली में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय जारी

लखनऊ | 2 साल पहले | Sandeep Tiwari

Google Image | Akhilesh Yadav



Lucknow : यूपी बोर्ड द्वारा आयोजित इंटरमीडिएट परीक्षा का  अंग्रेजी पेपर लीक होने के चलते रद्द कर दिया गया है। इस मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधा है। बुधवार को अखिलेश ने ट्वीट करते हुए लिखा 'उप्र भाजपा सरकार की दूसरी पारी में भी पेपर लीक करवाने का व्यवसाय बदस्तूर जारी है। युवा कह रहे हैं कि रोज़गार देने में नाकाम भाजपा सरकार जानबूझकर किसी परीक्षा को पूर्ण नहीं होने देना चाहती है। भाजपा सरकार अपने इन पेपर माफ़ियाओं पर दिखाने के लिए सही, कागज का ही बुलडोजर चलवा दे।

जल्द नई तारीख का होगा एलान
बता दें कि यूपी बोर्ड 12वीं की अंग्रेजी की परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद 24 ज‍िलों में एग्‍जाम को स्‍थगित कर द‍िया गया। जानकारी के मुताबिक, अंग्रेजी का पेपर बल‍िया और देवर‍िया में लीक हुआ था। ज‍िसके फौरन बाद परीक्षा रोक दी गई। शिक्षा निदेशक विनय कुमार पाण्डेय ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। वहीं इन जिलों के अगली तारीख जल्द ही घोषित की जाएगी। हालांकि, इन 24 जनपदों को छोड़कर अन्य सभी परीक्षा स्थलों पर परीक्षा आयोजित होगी।

2 पालियों में हो रही परीक्षा
यूपी बोर्ड की परीक्षाएं 24 मार्च 2022 से प्रारंभ हुई थी। वर्ष 2022 की हाईस्कूल की परीक्षा में 27,81,654 विद्यार्थी और इंटरमीडिएट की परीक्षा में 24,11,035 विद्यार्थी शामिल हो रहें हैं। वहीं परीक्षाओं के लिए प्रदेश में 8,373 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। बता दें कि पिछले वर्ष कोरोना महामारी की वजह से हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं रद्द कर दी गई थीं। इस बार हाईस्कूल और इंटरमीडिएट की परीक्षाएं दो पालियों में आयोजित की जा रही हैं। पहली पाली की परीक्षा सुबह 8 बजे से 11:15 बजे तक और दूसरी पाली की परीक्षा दोपहर बाद 2 बजे से शाम 5:15 बजे तक आयोजित की जाएगी।

अन्य खबरें