लखनऊ : डीजीपी का आदेश लखनऊ पुलिस के ठेंगे पर, निर्देश के बाद भी लापरवाह एसएचओ को नहीं हटाया, जानिए पूरा मामला

लखनऊ | 3 साल पहले | Sandeep Tiwari

Tricity Today | Symbolic Photo



लखनऊ : यूपी पुलिस की लापरवाही और नियमों के प्रति अनदेखी किसी से छिपी नहीं है। हज़रतगंज कोतवाली का एक ऐसा ही मामला सामने आया है। इस बार तो लखनऊ पुलिस ने हद्द ही कर दी। लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर ने डीजीपी यूपी मुकुल गोयल के आदेशों की अनदेखी कर दिया। बता दें बीते महीने की चार तारीख को डीजीपी मुकुल गोयल हज़रतगंज थाने पहुंचे थे। थाने में निरीक्षण के दौरान तमाम अनियमिताएं मिली इसको देखते हुए डीजीपी ने हजरतगंज प्रभारी निरीक्षक श्याम बाबू शुक्ला के खिलाफ जांच आदेश देते हुए थाने से हटाने का निर्देश दिया था। हालांकि जानकारी के मुताबिक हज़रतगंज इस्पेक्टर निरीक्षण के दिन थाने में मौजूद नहीं थे। 

कमिश्नर बोले डीजीपी से करिए बात
हजरतगंज थाना परिसर की साफ-सफाई एवं रजिस्टरों, अभिलेख अद्यावधिक न होने व रखरखाव ठीक न होने पर यूपी पुलिस महानिदेशक ने गहरा रोष व्यक्त करते हुए पुलिस कमिश्नर लखनऊ को प्रभारी निरीक्षक थाना हज़रतगंज को हटाने व जांच के निर्देश दिए गए। वहीं इस मामले में जब लखनऊ पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर से इस मामले में अब तक हुई कार्रवाई के बारे में जानकारी ली गयी तो उन्होंने कहा कि डीजीपी सर से पूछ लीजिये। 

इंस्पेक्टर के काम से नाखुश दिखे थे डीजीपी
डीजीपी मुकुल गोयल ने कहा थानों का निरीक्षण सभी अधिकारियो को करना चाहिए। आज मैने औचक निरीक्षण किया है। महिला हेल्प डेस्क, महिला थाना, हजरतगंज कोतवाली, सहित सभी विंग को मैंने चेक किया। हजरतगंज कोतवाली में रिकार्ड ठीक नही मिले, इंस्पेक्टर रुचि नही ले रहे सीपी को जांच के लिए बोला है। महिला हेल्प डेस्क में लापरवाही मिली है। साइबर में सही काम हो रहा है। जो सभी यूनिट्स है उसे मैने चेक किया है कुछ लापरवाहिया मिली है। डेंगू को लेकर पूरे परिसर में मैंने साफ सफाई देखी और उसे लेकर निर्देश भी दिया है।

अन्य खबरें