संतोष अस्पताल में 100 बेड का आइसोलेशन वार्ड बना

Tricity Today | Santosh Hospital Ghaziabad



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संतोष मेडिकल कॉलेज अस्पताल में बनाए गए 100 बेड के आइसोलेशन वार्ड के निरीक्षण को लेकर अधिकारियों द्वारा पुख्ता तैयारी की गई थी। सुबह करीब 10:25 बजे पहुंचे मुख्यमंत्री योगी अपनी कार से उतरकर सीधे वार्ड में पहुंचे। 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मेरठ जोन के आईजी प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय, एसएसपी कलानिधि नैथानी, एडीएम सिटी शैलेंद्र कुमार सिंह, एसपी सिटी मनीष मिश्रा आदि अधिकारियों की मौजूदगी में वार्ड का निरीक्षण किया। करीब 5 मिनट तक संतोष मेडिकल कॉलेज के वार्ड का निरीक्षण करने के तुरंत बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लखनऊ के लिए निकल गए। 

सूत्रों के अनुसार कोरोना वायरस को लेकर की जा रही तैयारियों को लेकर संतुष्ट नहीं दिखे और वे नाराज होकर लखनऊ के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री अपने आवास पर टीम-11 के साथ बैठक कर आगे की रणनीति तय करेंगे। मुख्यमंत्री के सख्त तेवरों के चलते अधिकारियों में हड़कंप की स्थिति रही। कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड का ही दौरा किया। नेहरूनगर में बने कम्यूनिटी रसोईघर और कलेक्ट्रेट में कोरोना-19 कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण करना था। 

मगर मुख्यमंत्री संतोष मेडिकल आइसोलेशन वार्ड का निरीक्षण करने के बाद लखनऊ के लिए रवाना हो गए। मुख्यमंत्री के लखनऊ के रवाना होने के बाद हुक्मरानों ने राहत की सांस ली। मुख्यमंत्री के जाने की सूचना के बाद कंट्रोल रूम में अव्यवस्था दिखाई देने लगी। मुख्यमंत्री के निरीक्षण के चलते तमाम तैयारियों के बावजूद अधिकारियों के चेहरे पर खौफ साफ तौर पर दिख रहा था।  

सड़कों पर जहां साफ-सफाई और सैनिटाइजेशन मुकम्मल तरीके से किया गया। वहीं, अस्पतालों में वेंटीलेटर, आइसोलेशन वार्ड और सामुदायिक किचन में सभी तैयारियों को पूरी तरीके से मुकम्मल किया गया था। मुख्यमंत्री ने मेडिकल कॉलेज में बने आइसोलेशन सेंटर का मुआयना किया। अधिकारियों को ओर अधिक मुस्तैदी बरतने के निर्देश दिए, जिलाधिकारी अजय शंकर पांडेय को निर्देश दिए कि केवल इतनी तैयारी पर्याप्त नहीं हैं बल्कि प्राइवेट अस्पतालों और होटल को भी चिन्हित करें, जरूरत पडऩे पर उन्हें भी तैयार रहने के निर्देश दिए।

अन्य खबरें