BIG BREAKING: हापुड़ में एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड का छापा, केएलएफ को हथियार सप्लाई करने वाला दबोचा

Tricity Today | हापुड़ में एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड का छापा, केएलएफ को हथियार सप्लाई करने वाला दबोचा



उत्तर आतंकवाद निरोधक दस्ते ने (एटीएस) हापुड़ में बड़ी कार्रवाई की है। एटीएस ने हापुड़ में छापा मारा है और हथियारों की सप्लाई करने वाले एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। हथियार सप्लायर जावेद को रविवार को हापुड़ से गिरफ्तार कर लिया है। वह किठौर थाना क्षेत्र में राधना गांव का रहने वाला है। वह खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) को हथियार सप्लाई कर रहा था। उससे कुछ हथियार और रुपये भी बरामद हुए हैं। 

कुछ महीने पहले एटीएस ने आशीष नाम के सप्लायर को भी गिरफ्तार किया था। वह भी खालिस्तानी आतंकियों से मिला हुआ था। आशीष ने पूछताछ में जावेद का नाम भी बताया था। तब से एटीएस को उसकी तलाश थी। रविवार को जब एटीएस राधना गांव पहुंची तो जावेद वहां से फरार हो गया। एटीएस उसका पीछा करती हुई हापुड़ तक पहुंची और वहां एक मार्बल की दुकान से उसे गिरफ्तार कर लिया। 

सूत्रों ने बताया, जावेद के खिलाफ पंजाब में मुकदमा दर्ज है। इसमें वह वांटेड भी था। फिलहाल, एंटी टेरेरिस्ट स्क्वाड उसे मेरठ लेकर गया है। उससे मेरठ में पूछताछ चल रही है। आपको याद दिला दें कि इसी सप्ताह एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड ने पंजाब पुलिस के साथ मिलकर मेरठ में बड़ी कार्रवाई की थी। वहां खालिस्तानी लिबरेशन फ्रंट के एक एक्टिव मेंबर को गिरफ्तार किया गया था। तब से यह माना जा रहा था कि आने वाले दिनों में एटीएस कुछ और बड़ी कार्यवाही करेगी।

हापुड़ में आतंकियों का है पुराना अड्डा 
हापुड़ जिले में आईएसआई और तमाम दूसरे आतंकी संगठनों से जुड़े लोग पिछले दो दशक से लगातार मिलते रहे हैं। यही वजह है कि केंद्रीय और राज्य की खुफिया एजेंसियां लगातार हापुड़ और आसपास के इलाके में सक्रिय रहती हैं। कुख्यात आतंकवादी अब्दुल करीम टुंडा भी हापुड़ जिले के पिलखवा कस्बे का ही रहने वाला है। पिछले दिनों उसे भी एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड ने गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की थी। अब्दुल करीम टुंडा फिलहाल जेल में बंद है। इसके अलावा समय-समय पर पिछले वर्षों के दौरान कई आतंकवादी हापुड़ इलाके में पुलिस और इंटेलीजेंस ने दबोचे हैं।

अन्य खबरें