ऑटो एक्सपो में सुरक्षा की कमान सीआईएसएफ और यूपी पुलिस संभालेंगी

Tricity Today | Auto Expo-2020



ग्रेटर नोएडा के इंडिया एक्सपो मार्ट सेंटर में बुधवार से शुरू हो रहे ऑटो एक्सपो के लिए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं। आयोजन स्थल के अंदर की जिम्मेदारी केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल को दी गई है। जबकि, पुलिस बाहर की सुरक्षा व्यवस्था देखेगी। इसके अलावा एक्सपो मार्ट के निजी सुरक्षा कर्मी भी तैनात रहेंगे। वहीं सुरक्षा को लेकर सीसीटीवी भी लगाएं गए हैं। बम निरोध दस्ता और डॉग स्कवॉयड की टीम भी जांच करेंगी।

एडिशनल डीसीपी कुमार रणविजय सिंह ने बताया कि सुरक्षा को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। सीआईएसएफ की दो कंपनियां को अंदर की जिम्मेदारी दी गई है। सीआईएसएफ के जवान गेट पर सुरक्षा संभालेंगे। इसके अलावा बाहर की सुरक्षा को लेकर करीब 100 पुलिस कर्मी तैनात किए गए हैं। इसके अलावा जोन के अधिकारी भी सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेंगे। बम निरोधक दस्ता, डॉग स्कवॉयड की टीम समय समय पर जांच करती रहेंगी। इसके अलावा ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर भी पूरी तैयारी की गई है। जाम के समस्या से निपटने के लिए ट्रैफिक पुलिस कर्मियों की ड्यूटी नियुक्त की गई है।

एक्सपो मार्ट में अंदर एक कंट्रोल रूम बनाया गया है। यदि किसी को कोई परेशानी हो तो कंट्रोल रूम में शिकायत कर सकते हैं। कंट्रोल रूम से सुरक्षा की निगरानी होगी। इसके अलावा सीसीटीवी को भी कंट्रोल रूम से जोड़ा गया है। जिससे कि पूरे मेले की मानिटरिंग की जा सकें।

अन्य खबरें