COVID-19 BREAKING: यूपी में कोरोना से मौतों का सिलसिला जारी, 71 और लोगों की मौत

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



उत्तर प्रदेश में पूरा सरकारी अमला दिन-रात कोरोना वायरस के खिलाफ जंग लड़ रहा है। लेकिन मौतों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है। राज्य में पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 71 रोगियों की मौत के साथ मृतकों की कुल संख्या बढ़ कर 3762 हो गयी। वहीं संक्रमण के 6193 नये मामलों के साथ राज्य में रोगियों की कुल संख्या 2,53,175 तक पहुंच गयी है।

अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने शुक्रवार को पत्रकारों को बताया, ''पिछले 24 घंटों में कोविड-19 के 6193 नये मामले सामने आये हैं । इस समय संक्रमित रोगियों की संख्या 58,595 है जबकि 1,90,818 रोगी ठीक हो चुके हैं।''

स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी बुलेटिन के मुताबिक कानपुर और लखनऊ में दस-दस रोगियों की, प्रयागराज, गोरखपुर और मेरठ में पांच पांच रोगियों की मौत हुई। पिछले 24 घंटों मे नये मामलों में सर्वाधिक 924 मामले लखनऊ से सामने आए हैं जबकि कानपुर से 382, प्रयागराज से 320, गोरखपुर से 356 और वाराणसी से 203 मामले आए हैं।

पत्रकार वार्ता में अपर मुख्य सचिव सूचना (गृह) अवनीश कुमार अवस्थी ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लखनऊ, कानपुर नगर, वाराणसी, प्रयागराज तथा गोरखपुर में कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के लिए विशेष प्रयास किए जाएं। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिये है कि कारागारों में कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए सभी जरूरी कदम उठाए जाएं। जेल कर्मियों की भी नियमित जांच की जाए और कैदियों को जेल भेजने से पहले अस्थायी जेलों में रखा जाए।

उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि कोविड-19 के संक्रमण को नियंत्रित करने के लिए घर-घर सर्वेक्षण, संपर्कों का पता लगाने तथा मेडिकल परीक्षण के कार्य प्रभावी ढंग से संचालित किए जाएं। उन्होंने आईसीयू बिस्तरों की संख्या में वृद्धि के लिए विशेष प्रयास करने के भी निर्देश दिए हैं।

अन्य खबरें