गाजियाबाद Coronavirus Breaking: यूपी में दूसरे नम्बर पर पहुंचा जिला, मेरठ, आगरा और कानपुर पीछे, पढ़िए आज की रिपोर्ट

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो



गाजियाबाद में कोरोना वायरस का संक्रमण थामे नहीं थम रहा है। तमाम कोशिशों के बावजूद रोजाना बड़ी संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। रविवार को एक बार फिर जिले में 60 नए मरीज दर्ज किए गए हैं। जिसके बाद जिले में अब तक का आंकड़ा 1393 तक पहुंच गया है। गाजियाबाद पूरे उत्तर प्रदेश में दूसरे नंबर पर पहुंच गया है। अब केवल गौतम बुध नगर गाजियाबाद से आगे है।

रविवार की देर शाम उत्तर प्रदेश के स्टेट सर्विलांस अफसर ने कोविड-19 रिपोर्ट जारी की है। रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान गाजियाबाद में संक्रमण के 60 नए मामले दर्ज किए गए हैं। यह नई संख्या जुड़ने के बाद जिले में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 1393 तक पहुंच गया है। हालांकि, पिछले 24 घंटों के दौरान कोई मौत नहीं हुई है। अभी जिले में मरने वालों की संख्या 50 है। स्टेट सर्विलांस ऑफिसर की रिपोर्ट के मुताबिक पिछले 24 घंटों के दौरान 25 मरीज डिस्चार्ज किए गए हैं। अब तक गाजियाबाद में 628 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। 715 लोगों का कोविड अस्पतालों में इलाज किया जा रहा है।

अब उत्तर प्रदेश में संक्रमित लोगों की संख्या के मामले में गाजियाबाद दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। गाजियाबाद से आगे गौतम बुध नगर जिला है, जहां मरीजों की कुल संख्या 2151 है। गाजियाबाद ने आगरा, मेरठ और कानपुर नगर जैसे जिलों को पीछे छोड़ दिया है। जहां शुरुआत से संक्रमण का बुरा हाल था। इन जिलों में धीरे-धीरे संक्रमण कम होता जा रहा है। दूसरी ओर गाजियाबाद में हालात सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। एक जून से लेकर अब तक रोजाना बड़ी संख्या में नए मरीज सामने आए हैं। जिसके चलते जिले के लोगों में दहशत व्याप्त है।

दूसरी ओर इस महीने संक्रमित लोगों की बड़ी संख्या में मौत भी हुई हैं। अब तक जिले में 50 लोग अपनी जान गवा चुके हैं। इनमें से सबसे ज्यादा लोगों की मौत उपचार के दौरान मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में हुई हैं। गाजियाबाद की हाउसिंग सोसायटी, रेजिडेंशियल सेक्टर, पुरानी आबादी क्षेत्रों, कस्बों और गांवों तक संक्रमण पांव पसार रहा है। गाजियाबाद में अब तक सबसे ज्यादा मरीज खोड़ा नगर पालिका क्षेत्र में रिकॉर्ड किए गए हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि यहां बेहद घनी आबादी होने के कारण यह हालत हुई है।

अन्य खबरें