ग्रेटर नोएडा वेस्ट: गौर सिटी सोसाइटी के निवासी बिल्डर के खिलाफ उग्र आंदोलन को मजबूर

Tricity Today | Greater Noida West



ग्रेटर नोएडा वेस्ट की प्रमुख सोसाइटी में शुमार गौर सिटी सोसाइटी में रखरखाव शुल्क बढ़ाने के विरोध में निवासी आ गए आ गए हैं। सोसायटी के लोगों ने एक जुट होकर मामले की शिकायत डीएम और प्राधिकरण के सीईओ से करने की तैयारी शुरू कर दी है। सोसायटी के लोगाें ने बिल्डर को भी इमेल के जरिए चेतावनी दी है कि यदि रखरखाव शुल्क बढ़ा तो निवासी उग्र आंदोलन करने को मजबूर होंगे। 

गौर सिटी सोसायटी सिक्स एवेन्यू निवासी अमित शर्मा ने बताया कि बिल्डर ने सिक्स एवेन्यू के साथ एक एवेन्यू, चार एवेन्यू और पांच एवेन्यू में भी रखरखाव शुल्क बढ़ा दिया है। बिल्डर ने सोसायटी के गेट व लॉबी में रखरखाव शुल्क बढ़ाने के नोटिस चस्पा किए है। बिल्डर ने एक सितंबर से बढ़ी दर पर रखरखाव शुल्क वसूलने को कहा है। निवासियों का दावा है कि बिल्डर ने रखरखाव शुल्क में करीब 60 फीसद की बढ़ोत्तरी कर दी है।

रखरखाव शुल्क बढ़ाने की रार 2018 से चल रही है। उस दौरान रखरखाव शुल्क की दर बढ़ाने के विरोध में निवासियों ने जमकर हंगामा किया था। मामला बढ़ता देखकर बिल्डर प्रबंधन को रखरखाव शुल्क की बढ़ी दर का फैसला वापस लेना पड़ा था। निवासियों का दावा है कि बिल्डर प्रबंधन ने उस दौरान 50 फीसदी निवासियों की सहमति लेने के बाद ही रखरखाव शुल्क बढ़ाने का आश्वासन दिया था। 

सोसायटी निवासी अनिता प्रजापति ने बताया कि बिल्डर ने रखरखाव शुल्क 1.25 रुयये से बढ़ाकर दो रुपये प्रति स्क्वायर फीट कर दिया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बिल्डर इलेक्ट्रिक मीटर से रखरखाव शुल्क काट रहा है। इस संबंध में निवासियों नेप्रशासन के अधिकारियों से शिकायत करने की बात कही है। बिल्डर प्रबंधन ने रखरखाव शुल्क बढ़ाने से पहले 50 फीसदी निवासियों की कोई सहमति नहीं ली है। 
 

अन्य खबरें