NOIDA: असीसी कॉन्वेंट स्कूल की मनमानी के खिलाफ किसान एकता संघ ने स्कूल के गेट पर की महापंचायत

नोएडा | 4 साल पहले | Rakesh Tyagi

Tricity Today | असीसी कॉन्वेंट स्कूल की मनमानी के खिलाफ किसान एकता संघ ने स्कूल के गेट पर की महापंचायत



नोएडा और ग्रेटर नोएडा में प्राइवेट स्कूलों की हो रही मनमानी के खिलाफ किसान एकता संघ ने आवाज उठा दी है। गुरूवार को किसान एकता संघ ने नोएडा 33 में स्थित असीसी कॉन्वेंट स्कूल की मनमानी और शोषण के खिलाफ विद्यालय के गेट पर महापंचायत की है।

महापंचायत में एसीपी रजनीश वर्मा ने पहुंचकर पंचायत की 5 लोगो की समिति की वार्ता स्कूल की प्रधानाचार्या से करवाई। जिसमे प्रधानाचार्या किसानों द्वारा किए गए प्रश्नों के उत्तर देने में असमर्थ साबित हुई और किसानों की मांगों को मानने से मना कर दिया। जिसके बाद एसीपी रजनीश वर्मा ने एक हफ्ते में दाखिला दिलवाने का आश्वासन देकर धरना खत्म करवाया है।

इस महापंचायत का नेतृत्व कर रहे संगठन के महानगर अध्यक्ष अर्जुन प्रजापति और जिला अध्यक्ष युवा प्रकोष्ठ अमित अवाना ने कहा कि स्कूल द्वारा बच्चों एवं उनके माता पिता के आर्थिक और मानसिक शोषण करने और प्रशासन, नोएडा प्राधिकरण राज्य सरकार व केंद्र सरकार के निर्देशो को न मानकर अपनी हठधर्मिता पर उतारू है। जिसमें नोएडा प्राधिकरण एवं जिला प्रशासन राज्य सरकार प्राइवेट स्कूलो पर उनकी तानाशाही पर प्रतिबंध लगाने में नाकाफी साबित हो रहे हैं।

इस महापंचायत की अध्यक्षता कर रहे चौधरी बाली सिंह ने कहा कि देश एक तरफ कोरोना महामारी से हुए लॉकडउन से जूझ रहा है। वहीं दूसरी तरफ इन जैसे स्कूलों ने बच्चों को स्कूल से निकाल कर किसान, मजदूर और नौकरी पेशा लोगों के सामने मुसीबत का पहाड़ खड़ा कर दिया है। प्रशाशन को इनके खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही करनी चाहिए। पंचायत का संचालन राष्ट्रीय प्रवक्ता प्रमोद शर्मा ने किया।

इस अवसर पर संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष सोरेन प्रधान, रमेश कसाना,  राजेन्द्र चौहान, बृजेश भाटी, कृष्ण नागर, नितेश मिश्रा, जितेंद्र अंबावत, ललित अवाना, पप्पू प्रधान, सचिन भारद्वाज, आदि मौजूद थे।

अन्य खबरें