ग्रेनो वेस्ट के लोगों ने चीन के खिलाफ गुस्सा जाहिर किया, शहीद सैनिकों को दी श्रद्धांजलि

Tricity Today | Panchsheel Hynish Society Residents



पूर्वी लद्दाख में सोमवार (15 जून 2020) की रात गलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ हिंसक झड़प में भारतीय सेना के एक कर्नल सहित 20 सैनिक शहीद हो गए। भारत के जवान मारते-मारते शहीद हुए हैं। शहीद जवानों को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए और दो मिनट का मौन रखने के लिए बुधवार की रात 9 बजे ग्रेटर नोएडा वेस्ट की पंचशील हाइनिश सोसाइटी निवासियों ने कैंडल जलाकर वीर सपूतों को भावभीनी अश्रुपूर्ण श्रद्धांजलि दी। 

सोसायटी के निवासियों ने कहा, देश के रणबांकुरों ने सरहद पर चीनी सैनिकों से लोहा लेते हुए मातृभूमि की रक्षा के लिए अपनी शहादत दी है। ऐसे वीर सपूतों की शहादत को नमन। प्रदर्शन में शामिल केपी सिंह शिशौदिया ने कहा, लद्दाख में चीनी सेना के साथ संघर्ष में देश की सीमाओं की रक्षा में हमारे वीर जवानों की शहादत की खबर बेहद दुखदायी है। सोसाइटी के निवासी हमारे सभी शहीद वीर सपूतों को नमन करते हैं और ईश्वर से प्रार्थना करतें हैं कि उनके परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति दें। पूरा देश उन शहीदों के परिवार के साथ खड़ा है।

इस घटना के बाद से चीन के खिलाफ लोगों में गुस्सा है। बुधवार को लोगों ने शहर के विभिन्न हिस्सों में अपने-अपने ढंग से विरोध जाहिर किया है। लोग चीनी सामान का बहिष्कार करने की घोषणा कर रहे हैं। ग्रेटर नोएडा वेस्ट की कई हाउसिंग सोसाइटी में लोगों ने चीनी सामान का बहिष्कार करने के लिए विरोध प्रदर्शन किए हैं। कुछ लोगों ने चीनी सामान जलाए हैं। लोग मांग कर रहे हैं कि केंद्र सरकार चीन से आयात होने वाली वस्तुओं पर तत्काल पाबंदी लगाए।

अन्य खबरें