लखनऊ के निवासियों को घर बैठे ऑनलाइन मिलेंगी सुविधाएं, पुलिस ने लॉन्च की इंटीग्रेटेड वेबसाइट

Tricity Today | लखनऊ पुलिस ने लॉन्च की इंटीग्रेटेड वेबसाइट



लखनऊ की पुलिस कमिश्नरेट ने सोमवार को एक इंटीग्रेटेड वेबसाइट लांच की है। वेबसाइट की लॉन्चिंग खुद लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने की। लॉन्चिंग करते हुए सुजीत पांडे ने बताया कि लोगों को घर बैठे बहुत सारी सुविधाएं इस वेबसाइट के जरिए मिलेंगी। चरित्र प्रमाण पत्र, टिनेंट वेरीफिकेशन और पासपोर्ट वेरिफिकेशन के लिए लखनऊ के निवासियों को अब थाने, एसीपी, डीसीपी और कमिश्नर के ऑफिस में चक्कर लगाने की जरूरत नहीं रह जाएगी। आने वाले दिनों में इस वेबसाइट पर और ज्यादा सुविधाएं देने की योजना भी लखनऊ पुलिस ने तैयार की है।

लखनऊ के पुलिस कमिश्नर सुजीत पांडे ने बताया कि जनता को घर बैठे सुविधाएं मिलेंगी। अब चरित्र प्रमाण पत्र और पासपोर्ट वेरिफिकेशन आदि समस्त कार्य ऑनलाइन होंगे। आम आदमी को थानों के चक्कर लगाने की जरूरत नहीं रह गई है। कमिश्नरेट को जनहितकारी बनाने के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आदेश पर यह वेबसाइट तैयार करवाई गई है। वेबसाइट lucknowpolice.up.gov.in है।

सुजीत पांडे ने कहा, यह लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट की आधिकारिक वेबसाइट है। इस पर लोगों को सुविधाओं के साथ-साथ तमाम तरह की सूचनाएं भी मिलती रहेंगी। समय-समय पर एडवाइजरी, आर्डर और नियम-कायदों से संबंधित जानकारियां इस वेबसाइट पर उपलब्ध करवाई जाएंगी। लखनऊ के लोग वेबसाइट पर जाकर सर्च करें। अभी चरित्र प्रमाण पत्र, पासपोर्ट वेरीफिकेशन और कुछ और सुविधाएं फिलहाल शुरू कर दी गई हैं। आने वाले दिनों में इसे बहुपयोगी बनाया जाएगा।

अन्य खबरें