BREAKING: गाजियाबाद में संक्रमण से तीन लोगों की मौत, 45 लोग और चपेट में आए

Tricity Today | प्रतीकात्मक फोटो



गाजियाबाद को कोरोना वायरस के संक्रमण ने मंगलवार को झकझोर कर रख दिया। जिले में तीन संक्रमित लोगों की मौत हो गई है। जबकि 45 लोग और संक्रमण की चपेट में आ गए हैं। अब जिले में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 683 तक पहुंच गया है। इनमें से 246 लोग अभी अस्पतालों में वायरस से संघर्ष कर रहे हैं। अब जिले में संक्रमण के कारण मरने वाले लोगों की संख्या 25 तक पहुंच गई है।

गाजियाबाद के मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर एनके गुप्ता ने बताया कि मंगलवार को संक्रमण की चपेट में आए तीन लोगों की मौत हो गई है। इन लोगों को बचाने के लिए डॉक्टरों ने पुरजोर कोशिश की, लेकिन इनकी स्थिति लगातार बिगड़ती ही चली गई। इनमें से एक व्यक्ति की मौत गाजियाबाद के संतोष मेडिकल कॉलेज में हुई है। दो लोगों की मौत मेरठ के लाला लाजपत राय मेडिकल कॉलेज में हुई है।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि मंगलवार को 45 और लोगों को कोरोना वायरस से पॉजिटिव घोषित किया गया है। इनमें से 20 लोगों को प्राइवेट प्रयोगशाला ने संक्रमित घोषित किया है। इन सभी को कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती कर दिया गया है। प्रोटोकॉल के तहत उपचार किया जा रहा है। 25 लोगों को विभिन्न सरकारी प्रयोगशालाओं ने पॉजिटिव घोषित किया है। इस तरह अब गाजियाबाद में संक्रमित लोगों का आंकड़ा 683 तक पहुंच गया है। 

मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि अब तक 412 लोग स्वस्थ होकर अपने घर वापस लौट चुके हैं। मंगलवार को 20 लोग स्वस्थ होकर अस्पताल से डिस्चार्ज किए गए हैं। मंगलवार को 225 लोगों के सैंपल लेकर जांच के लिए लैब भेजे गए हैं। अब तक गाजियाबाद में 14104 लोगों की जांच की जा चुकी है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी का कहना है कि दुर्भाग्यवश संक्रमण की चपेट में आने के कारण 25 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है।

अन्य खबरें