बुलन्दशहर में दो साधुओं की धारदार हथियारों से काटकर नृशंस हत्या, योगी आदित्यनाथ ने मांगी रिपोर्ट

Tricity Today | बुलन्दशहर में दो साधुओं की धारदार हथियारों से काटकर नृशंस हत्या



सोमवार देर रात उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में दो साधुओं की धारदार हथियारों से काटकर नृशंस हत्या कर दी गई है। साधुओं की हत्या से ग्रामीणों में काफी रोष है। घटना की सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल तैनात किया गया है। दूसरी ओर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस पूरे घटनाक्रम पर बुलन्दशहर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से रिपोर्ट तलब कर ली है।

बुलंदशहर जिले में अनूपशहर कोतवाली के गांव पगोना में स्थित शिव मंदिर पर पिछले करीब 10 वर्षों से साधु जगनदास (55 वर्ष) और सेवादास (35 वर्ष) रहते थे। दोनों साधु मंदिर में रहकर पूजा-अर्चना करते थे। सोमवार की देर रात मंदिर परिसर में ही दोनों साधुओं की धारदार हथियारों से प्रहार करके हत्या कर दी गई है। मंगलवार सुबह जब ग्रामीण पूजा के लिए मंदिर में पहुंचे तो उन्हें साधुओं के खून से लथपथ शव पड़े मिले हैं। इसे देखकर कोहराम मच गया। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर पर पहुंचे।

ग्रामीणों ने इस घटना की जानकारी पुलिस को दी। जिसके तुरंत बाद सीओ अनूपशहर अतुल चौबे और कोतवाल मिथिलेश उपाध्याय पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंच गए। फिलहाल घटना के पीछे कारण का पता नहीं चल सका है। सीओ अतुल चौबे ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी दोषी होगा उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। फिलहाल, ग्रामीणों ने एक युवक पर शक जताया है। पुलिस उसकी तलाश कर रही है।

दूसरी ओर इस पूरे प्रकरण पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रिपोर्ट मांग ली है। मुख्यमंत्री ने बुलंदशहर के जिलाधिकारी और वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक से पूरे मामले पर रिपोर्ट मांगी है। पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। जिसमें अज्ञात हमलावरों द्वारा साधुओं की हत्या करने की बात कही गई है। आपको बता दें कि महाराष्ट्र के पालघर में पिछले सप्ताह दो साधुओं और उनके ड्राइवर को भीड़ ने पीट-पीटकर मार दिया था। जो पूरे देश में चर्चा का विषय बना हुआ है। ऐसे में अब बुलंदशहर में दो साधुओं की हत्या से माहौल गरमा सकता है। लिहाजा, बुलंदशहर जिला प्रशासन और पुलिस के साथ-साथ उत्तर प्रदेश सरकार भी इस मामले में संजीदगी से काम कर रही है।

अन्य खबरें