योगी आदित्यनाथ ने जेवर में बनने वाले पावर स्टेशन का शिलान्यास किया, 77 करोड़ रुपये खर्च होंगे

Tricity Today |



मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की सुबह जेवर के पास बनने वाले 260 एमवीए के पावर स्टेशन का वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए शिलान्यास किया है। इस बिजलीघर को बनाने के लिए उत्तर प्रदेश सरकार 77 करोड़ रुपये खर्च कर रही है। विधायक धीरेंद्र सिंह ने बताया कि पावर स्टेशन के लिए यमुना एक्सप्रेस वे औद्योगिक विकास प्राधिकरण ने 5 एकड़ भूमि निशुल्क उपलब्ध करवाई है।

जेवर के विधायक ठाकुर धीरेंद्र सिंह ने बताया कि शनिवार सुबह 10 बजे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए लखनऊ से पावर स्टेशन का शिलान्यास कर दिया है। अगले डेढ़ वर्ष में यह बिजलीघर बनकर तैयार हो जाएगा। जिसके बाद ने केवल जेवर बल्कि दनकौर, रबूपुरा और ग्रेटर नोएडा के कुछ शहरी क्षेत्रों की भी बिजली आपूर्ति में सुधार होगा। 

विधायक ने कहा, करीब 77 करोड़ रुपये की लागत से जेवर विधानसभा क्षेत्र में बनने वाले 220/33 केवीए 260 एमवीए विद्युत उपकेंद्र का शिलान्यास मुख्यमंत्री ने लखनऊ से किया है। यह देश की पहली सरकार है, जिसने विद्युत सुधार की दिशा में लॉकडाउन के बाद बड़ा कदम उठाया है। सरकार ने 1253.56 करोड़ रुपये की परियोजनाएं जनता को दी हैं। 

इस कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी, मेनका गांधी, जनरल वीके सिंह, उत्तर प्रदेश सरकार के ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा और विधि एवं न्याय मंत्री बृजेश पाठक समेत तमाम सांसदों, विधायकों ने भाग लिया।

अन्य खबरें