नोएडा में हार्ट अटैक से मौत : गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी के छात्र ने तोड़ा दम, ऑपरेशन करते समय डॉक्टर को पड़ा दिल का दौरा

नोएडा | 4 महीना पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | डॉ. यतेंद्र कुमार और मयंक



Noida News : शहर में हार्ट अटैक के काफी मामले देखने को मिल रहे हैं। पिछले दिनों एक इंजीनियर ने क्रिकेट मैच खेलने के दौरान दम तोड़ दिया था। अब नोएडा से दो मामले सामने आए हैं, जिसमें हार्ट अटैक आने से एक छात्र की  मौत हो गई तो दूसरे मामले में एक आई सर्जन की आर्टलिरी ब्लॉक होने से हालत गंभीर बताई जा रही है।

क्या है पूरा मामला 
जानकारी के मुताबिक, गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी में पढ़ाई करने वाले मयंक 7 जनवरी को अचानक जमीन पर गिर गए। आनन-फानन में उनको हॉस्पिटल में ले जाया गया। जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। छात्र घर का इकलौता चिराग था। मयंक के पिता प्रवीण पवार दादरी कोतवाली में सब इंस्पेक्टर हैं। मयंक गौतमबुद्ध यूनिवर्सिटी (जीबीयू) में बीसीए अंतिम वर्ष के छात्र थे। वह यूनिवर्सिटी के हॉस्टल में रहते थे। 7 जनवरी को अचानक उनकी तबीयत खराब हो गई और बेहोश होकर जमीन पर गिर पड़े। दोस्तों ने इसकी जानकारी यूनिवर्सिटी प्रशासन को दी। उसके बाद उसको कासना स्थित राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान (जिम्स) में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इकलौते बेटे की मौत से घर में कोहराम मच गया। 

ऑपरेशन करते समय डॉक्टर को आया अटैक 
दूसरा मामला सेक्टर-39 स्थित जिला अस्पताल का है। जिसमें 42 वर्षीय आई सर्जन डॉ. यतेंद्र कुमार को आंख का ऑपरेशन करते वक्त हार्ट अटैक आ गया। ऑपरेशन थियेटर में साथ में मौजूद टीम ने डॉक्टर की ईसीजी जांच कराई तो स्थिति सामान्य नहीं मिली। इसके बाद पास के अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां जांच में डॉक्टर की एक आर्टलिरी ब्लॉक मिली। इलाज के बाद उनकी हालत में सुधार है।

अन्य खबरें