नोएडा के Logix Mall में भीषण आग : धुआं भर जाने से छाया अंधेरा, दमकल की 10 गाड़ियां मौके पर, बड़ा हादसा टला

नोएडा | 3 महीना पहले | Jyoti Karki

Tricity Today | Logix Mall



Noida News : शुक्रवार को नोएडा के सेक्टर- 24 थाना क्षेत्र में स्थित लॉजिक्स मॉल (Logix Mall)  में अचानक आग लग गई। यह आग शोरूम के अंदर लगी थी। घटना के बाद पूरे मॉल में हड़कंप मच गया लोग यहां वहां भागने लगे। इसकी जानकारी तुरंत फायर विभाग को दी गई। गौतमबुद्ध नगर फायर विभाग (Gautam Buddha Nagar Fire Department) की टीम मौके पर पहुंची और आग को काबू पाने का प्रयास किया गया। फिलहाल आग बुझा दिया गया है मौके पर 10 से ज्यादा फायर ब्रिगेड मौजूद रहे।
कब और कैसे हुई घटना 
मिली जानकारी के मुताबिक, नोएडा के थाना सेक्टर-24 के अंतर्गत आने वाले लॉजिक्स मॉल के अंदर स्थित एक कपड़े के शोरूम में शुक्रवार सुबह आग लगने से हड़कंप मच गया। थाना सेक्टर-24 पुलिस बल और फायर ब्रिगेड की 10 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं। मॉल में धुआं भरने के बाद सभी लोगों को बाहर निकाल दिया गया। फायर विभाग मौके पर है और आग बुझाने के प्रयास किए जा रहे हैं। फिलहाल मॉल के अंदर कोई फंसा हुआ नहीं है। जैसे ही मॉल में धुआं भरना शुरू हुआ, वैसे ही सभी लोगों को सुरक्षित बाहर निकाल लिया गया था। मॉल प्रबंधन की ओर से प्रारंभिक चरण में आग को बुझाने का प्रयास किया गया, लेकिन आग का दायरा बढ़ने पर इसकी सूचना पुलिस बल और अग्निशमन विभाग को दी गई। इसके बाद दमकल की 10 गाड़ियां की मदद से बुझाया गया। इस घटना में अभी तक किसी के भी हताहत होने की सूचना नहीं है। आग लगने का कारण अभी पता नहीं चल सका है। मॉल के बाहर भारी संख्या में लोग इक्कठा हो गए। 

सीएफओ ने बताई वजह 
सीएफओ प्रदीप चौबे ने बताया कि हम लोगों को सुबह 11 बजे फायर सर्विस यूनिट को कंट्रो ल रूम के माध्यम से सूचना मिली थी कि लॉजिक्स मॉल के फर्स्ट फ्लोर पर स्थित एडिडास का शोरूम, जोकि बंद था उसमें आग लगी है। त्वरित कार्रवाई करते हुए हमने यहां पर 10 गाड़ियां भेजी हैं। दमकल कर्मियों ने आग पूरी तरह बुझा दी है, अब मशीनों के माध्यम से मॉल में भरे धुएं को निकालने का प्रयास किया जा रहा है। हम आसपास की दुकानों में भी वायरिंग और आग की जांच कर रहे हैं। अधिकारी ने कहा कि हमने ऊपर से नीचे तक पूरा मॉल चेक कर लिया है, अंदर किसी भी फ्लोर पर कोई फंसा हुआ नहीं है। उन्होंने ने कहा कि चूंकि, शोरूम का शटर बंद और और मॉल भी पूरी तरह से खुला नहीं था, इसलिए शुरुआती तौर पर आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट प्रतीत होता है।

अन्य खबरें