नोएडा: ऑटो यूनियन का बड़ा आरोप- ‘फिटनेस उपकरण लगाने के लिए वसूली जा रही मनमानी रकम’

नोएडा | 3 साल पहले | Rakesh Tyagi

Google Image | प्रतीकात्मक तस्वीर



Noida News: फिटनेस से पहले ऑटो पर रिफलेक्टर टेप व अन्य औपचारिकताएं पूरी कराने के नाम पर कुछ लोग अनॉप-शनॉप पैसे वसूल रहे हैं। इस मामले की शिकायत एनसीआर ऑटो यूनियन के पदाधिकारियों मंगलवार को परिवहन विभाग के अधिकारियों से की है। उन्होंने आरोप लगाया कि परिवहन विभाग के कुछ अफसर-कर्मचारी की मिली भगत से ऐसा काम हो रहा है। हालांकि ऐसे आरोप को गलत ठहराते हुए एआरटीओ ने मामले की जांच कराने के बाद दोषी पाए जाने पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई करने की बात कही है।

दरअसल, एनसीआर ऑटो यूनियन के अध्यक्ष लाल बाबू ने एआरटीओ प्रशासन के समक्ष एक शिकायत पत्र देकर आरोप लगाया है कि फिटनेस फिल्ड में कुछ लोग सामान लेकर बैठे हुए हैं। यह लोग फिटनेस संबंधित सामान के दोगुने से भी अधिक दाम वसूलते हैं। इसके पीछे कारण है कि जब लोग ऑटो या दूसरे वाहन को लेकर पहुंचते हैं तो अफसरों द्वारा जो कमी बताई जाती है। उसे पूरा कराना होता है। लेकिन सामान लगाने वाले दुकानदार कई गुना तक पैसा वसूलते हैं। 
लाल बाबू ने आरोप लगाया कि यह दुकानदार परिवहन विभाग के कुछ अधिकारी-कर्मचारियों की सह पर अधिक पैसा वसूल रहे हैं। इस मामले को उन्होंने गंभीरता से लेते हुए कहा कि परिवहन विभाग की ओर से कोई भी व्यक्ति सामान लगाने के लिए नहीं बैठा रखा है। यदि किसी व्यक्ति द्वारा अधिक पैसे वसूलते पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने ऑटो यूनियन संघ से अपील की कि वह बाहर से ही काम पूरे कराकर परिवहन विभाग के पास फिटनेस कराने के लिए लाए तो इस तरह की परेशानी से भी बचा जा सकेगा।

चालक-परिचालकों के लिए टीकाकरण अभियान जारी
परिवहन विभाग में मंगलवार को भी ऑटो रिक्शा, ई-रिक्शा, टैक्सी चालक और अन्य परिचालकों के लिए परिवहन विभाग के कार्यालय में शिविर लगाया गया। जिसमें 18 से अधिक उम्र के लोग हो या फिर 45 से अधिक उम्र के सभी को यह टीका लगवाया जा रहा है। इसके लिए रजिस्ट्रेशन भी मौके पर ही कराया जा रहा है। टीका लगवाने वाले व्यक्ति से केवल आधार कार्ड लिया जा रहा है।

अन्य खबरें