नोएडा पुलिस की बड़ी कामयाबी : 22 लाख रुपये के गांजे समेत तीन तस्कर दबोचे, 1500 किलोमीटर दूर से जुड़ा लिंक

नोएडा | 3 महीना पहले | Mayank Tawer

Tricity Today | तीन तस्कर गिरफ्तार



Noida News : स्वाट टीम और थाना एक्सप्रेसवे पुलिस के संयुक्त प्रयास से 60 किलो अवैध गांजा की तस्करी करने वाले तीन आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। बरामद गांजे की अनुमानित कीमत लगभग 22 लाख रुपये बताई जा रही है। आरोपियों की पहचान पंकज नेगी, विशाल सिंह और गोलू कुमार के रूप में हुई और इन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है।

आरोपी पहले भी जा चुके जेल
पुलिस पूछताछ में खुलासा हुआ कि इस पूरे गैंग का सरगना गोलू कुमार है। वह पहले भी अपराध में जेल जा चुका है। जेल से छूटने के बाद वह बिहार जाकर नया संगठन बनाकर फिर से अपराध में सलिप्त हो गया। गोलू ने बताया कि वे लोग एक साथ ट्रक आदि में माल न लाकर छोटी-छोटी मात्रा में ट्रेन और बस के माध्यम से अवैध गांजा छुपाकर विभिन्न स्थानों पर सप्लाई करते हैं। आरोपी ने बताया कि गांजा को तनकू, उड़ीसा और आंध्रप्रदेश बॉर्डर से लाते हैं। पिठ्ठू बैग के नीचे अवैध गांजे के पैकेट भर लेते हैं। ऊपर पहनने के कपड़े आदि रखकर उसे छुपाते हैं ताकि किसी को संदेह न हो।

तस्करी के नेटवर्क की जांच जारी
गोलू ने यह भी बताया कि यह गांजा उच्च क्वालिटी का है, जिसे कई महीनों तक सुखाकर दबाकर तैयार किया जाता है। इसमें विशेष रासायनिक परिवर्तन कर इसकी मादक क्षमता कई गुना बढ़ाई जाती है, जिससे इसकी मांग और कीमत सामान्य गांजे से कहीं अधिक हो जाती है। बरामद गांजे की बाजार कीमत लगभग 22 लाख रुपये आंकी गई है। स्वाट टीम और थाना एक्सप्रेसवे पुलिस के संयुक्त प्रयास से यह कार्रवाई की गई, जिसमें आरोपियों को रंगे हाथ गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने आगे की जांच शुरू कर दी है और इस तस्करी के नेटवर्क की तह तक जाने के प्रयास किए जा रहे हैं।

अन्य खबरें