नोएडा आपके द्वार : अफसरों ने आरडब्ल्यूए की सुनी समस्याएं, निवासियों ने कहा- जलभराव और अतिक्रमण का हो हल

नोएडा | 2 घंटा पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डॉ.लोकेश एम के निर्देश पर "नोएडा आपके द्वार" कार्यक्रम के तहत सेक्टर-21 और 25 की समस्याओं के समाधान के लिए बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में कुल 18 प्रमुख मांगों पर विस्तृत चर्चा की गई, जिनमें सिविल, उद्यान, जल-सीवर, जन-स्वास्थ्य, विद्युत यांत्रिक और नोएडा ट्रैफिक सेल से संबंधित समस्याएं शामिल थीं।

सड़क के रिसर्फेसिंग की मांग
सेक्टर-21 में जलभराव की समस्या प्रमुख मुद्दों में से एक रही। निवासियों ने बताया कि बरसात के मौसम में यह समस्या विकराल रूप ले लेती है। इसके अलावा, बाल भारती स्कूल के पीछे सी-ब्लॉक की सड़क के रिसर्फेसिंग की मांग भी रखी गई। दोनों सेक्टरों में अतिक्रमण की समस्या भी गंभीर रूप से उठाई गई। कई भवन स्वामियों द्वारा कॉमन एरिया में किए गए अतिक्रमण से आम निवासियों को होने वाली परेशानियों का मुद्दा प्रमुखता से उठा। साथ ही, सुरक्षा के मद्देनजर मुख्य नाले की तरफ बनी दीवारों पर फेंसिंग लगाने की मांग भी की गई।
चार्जिंग स्टेशन का मुद्दा 
उद्यान विभाग से संबंधित मांगों में सेक्टर-25 के एन-ब्लॉक में पार्क में बैंच लगवाने, दोनों सेक्टरों में प्लेग्राउंड बनाने और ऊंचे पेड़ों की छंटाई करवाने की मांगें प्रमुख रहीं। जल संसाधनों के बेहतर प्रबंधन के लिए पार्कों में वाटर हार्वेस्टिंग की व्यवस्था की मांग भी की गई। आधुनिक सुविधाओं की दिशा में एक महत्वपूर्ण मांग इलेक्ट्रिक वाहनों के लिए चार्जिंग स्टेशन की स्थापना की रही। निवासियों ने बताया कि सेक्टर के अधिकतर लोग अब इलेक्ट्रिक वाहनों का उपयोग कर रहे हैं, लेकिन आस-पास कोई चार्जिंग स्टेशन नहीं है।

ITMS सिस्टम पर चर्चा
सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत करने के लिए सेक्टर में लगे कैमरों को नोएडा प्राधिकरण के ITMS सिस्टम से जोड़ने की मांग भी की गई। साथ ही, सेक्टर-25 में सीवर के मेनहोल को सड़क के लेवल तक ऊंचा करने और एन-ब्लॉक में पानी के कम प्रेशर की समस्या का समाधान करने की मांग भी रखी गई। प्राधिकरण के अधिकारियों ने सभी मांगों पर गंभीरता से विचार करते हुए अनुरक्षण कार्यों को प्राथमिकता पर पूरा करने का आश्वासन दिया।

अन्य खबरें