नोएडा में आधा दर्जन सेक्टरों की बदलेगी सूरत : तीन लाख निवासियों को होगा सीधा फायदा, अथॉरिटी ने शुरू किया काम

नोएडा | 15 दिन पहले | Nitin Parashar

Tricity Today | Symbolic



Noida News : पुरानी सड़कों और बुनियादी ढांचे के नवीनीकरण का एक महत्वपूर्ण अभियान रविवार को शुरू किया गया। नोएडा अथॉरिटी ने 100x सेक्टरों में स्ट्रीट्स, एसएमई, स्पीड ब्रेकरों और सिनेबोर्डों की लीज और स्क्रैपिंग का निर्णय लिया है। सबसे महत्वपूर्ण परियोजना में यदु पब्लिक स्कूल के पास संकरी और कंक्रीट से भरी सड़क का माप शामिल है, जो सेक्टर 122, 120, 121, 117 और सर्फ़ाबाद से जुड़ा हुआ है। यह सड़क लगभग तीन लाख आबादी के लिए मुख्य संपर्क मार्ग है।

सांसद डॉ.महेश शर्मा के सामने उठाया था मुद्दा
हाईराइज फेडरेशन 100x के अध्यक्ष निखिल सिंघल ने इस पहल का स्वागत करते हुए कहा, "हमने इस मुद्दे को लगातार उठाया और अंतत सांसद डॉ.महेश शर्मा से मिले। उन्होंने शीघ्र समाधान का आश्वासन दिया और शुक्र है कि प्राधिकरण ने अब काम शुरू कर दिया है।" उन्होंने कहा, "यदु स्कूल के पास के गड्ढे बेहद खतरनाक थे और इससे कई दुर्घटनाएं हुई थीं। संकरी सड़क के कारण भयंकर सीमेंट जाम हुआ है, जिससे आसपास के निवासियों को काफी परेशानी होती है। अब जब सड़क की सतह का काम शुरू हो गया है, तो हम उम्मीद करते हैं कि इस स्थिति में सुधार होगा।"

इन परियोजना पर होगा काम 
नोएडा प्राधिकरण के एक अधिकारी ने बताया कि लगभग 7-10 दिनों में सड़कों और गलियों की सफाई और काम पूरा करना है। इसके अलावा इस परियोजना के अंतर्गत कुछ अन्य कार्य भी शामिल हैं। जैसे नाल की सफाई, स्ट्रीट लाइटों और हाई-मास्ट लाइटों की स्थापना, स्पीड ब्रेकर का निर्माण, साइनेज चालू करना, नाल को कवर करना, पाइपलाइनों की आपूर्ति, सेवा और मुख्य सड़कें का पुनर्निर्माण और टाइल चलाना है।

अन्य खबरें