नोएडा में साइबर ठगों का खेल : नए अंदाज में महिला से ठगे 41 लाख रुपये, पैसे देने के लिए पीड़िता ने उठाया था बड़ा कदम

नोएडा | 14 दिन पहले | Mayank Tawer

Google Photo | Symbolic Photo



Noida News : जिले में साइबर क्राइम के मामले काफी तेजी के साथ बढ़ते जा रहे है। नोएडा मामला नोएडा के सेक्टर-20 थाना क्षेत्र से आया है। जहां पर एक महिला ने मदद की गुहार लगाते हुए पुलिस को बताया कि अज्ञात साइबर ठगों ने ऑनलाइन ट्रेडिंग के झांसे में उससे 41 लाख 76 हजार 354 रुपये की ठगी कर ली है। मामला सेक्टर-20 थाने में दर्ज किया गया है और पुलिस जांच कर रही है।

आरोपियों ने कैसे झांसे में लिया
पीड़िता श्वेता भारती (37) सेक्टर-16ए की एक कंपनी में काम करती हैं। उन्होंने बताया कि कुछ समय पहले उन्हें एक मैसेज आया, जिसमें ऑनलाइन ट्रेडिंग का झांसा दिया गया था। ठगों ने टेलीग्राम एप पर उन्हें वीडियो लाइक करने का टास्क दिया और प्रति लाइक 50 रुपये देने का वादा किया।

पीड़िता ने जमा पूंजी और पड़ोसियों से उधार लिया था
श्वेता ने पुलिस को बताया कि शुरू में उन्होंने मुझे कुछ पैसे भी दिए। इसलिए मैंने उन पर विश्वास कर लिया और अपने खातों से धीरे-धीरे पैसे निकालकर उनके बताए खातों में ट्रांसफर करती गई। उन्होंने 41 लाख 76 हजार 354 रुपये ट्रांसफर कर दिए थे। जब उन्होंने अपना पैसा वापस मांगा तो ठग गायब हो गए। श्वेता ने पुलिस से मदद की गुहार लगाते हुए बताया कि उन्होंने अपनी जमा पूंजी और पड़ोसियों से उधार लिया था, ताकि अधिक निवेश कर सकें। इस मामले में थाना प्रभारी डीपी शुक्ल ने बताया कि घटना की जांच की जा रही है और जल्द ही दोषियों को गिरफ्तार किया जाएगा।

अन्य खबरें