यमुना प्राधिकरण का प्लॉट दिलाने के नाम पर ठगी : सरकारी डॉक्टर से हड़पे 28 लाख रुपये, नोएडा के इस थाने में दर्ज हुई FIR

नोएडा | 15 दिन पहले | Junaid Akhtar

Google Image | symbolic image



Noida News : ग्रेटर नोएडा में यमुना प्राधिकरण का प्लॉट दिलाने के नाम पर दिल्ली के गंगाराम अस्पताल के एक डॉक्टर से 28 लाख रुपये ठगे जाने का मामला सामने आया है। ठगी करने वाले दो प्रॉपर्टी डीलरों ने इसी तरह एक अन्य युवक से भी 10 लाख रुपये ठगे हैं। इस मामले में नोएडा के थाना सेक्टर 113 में आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

यह है पूरा मामला 
पुलिस के मुताबिक दिल्ली के गंगाराम अस्पताल में काम करने वाले डॉक्टर स्वरूप मेद्दा महागुन मॉडर्न सोसायटी सेक्टर-78 में रहते हैं। दिसंबर 2023 में प्रॉपर्टी डीलर पवन कुमार अपने साथी अवनीश चतुर्वेदी के साथ उसके घर पर आए। उसने कहा कि यमुना प्राधिकरण क्षेत्र में प्लाट की स्कीम आई है। उसमें मैंने प्लाट भरा है। आप पैसे इन्वेस्ट कर दो प्लाट निकलने के बाद उसे बेचकर जो मुनाफा होगा उसमें आपको हिस्सेदारी दी जाएगी। डॉक्टर ने आरोपी की बात पर विश्वास कर लिया। आरोप है कि पीड़ित ने दो बार में 28 लाख रुपया उसके खाते में आरटीजीएस के माध्यम से भेजा। निर्धारित समय सीमा समाप्त होने के बाद जब उन्होंने पवन से पैसे मांगे तो उसने पैसे देने में आना-कानी की। पैसे मांगने पर उसने बदतमीजी की। 

मोबाइल कंपनी के इंजीनियर से ठगे 10 लाख 
एक अन्य मामले में पीड़ित दीपक अग्रवाल सेक्टर-119 स्थित एल्डिको आमंत्रण सोसायटी में रहते हैं। वह नोकिया कंपनी में इंजीनियर हैं। पीड़िता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि प्रॉपर्टी डीलर पवन कुमार और उसके पिता लायक राम सिंह उसकी दुकान पर आए। पीड़ित पवन कुमार और उसके पिता ने उसे प्रलोभन दिया कि वह यमुना एक्सप्रेसवे में एक प्लाट में पैसा निवेश करें और इसमें उन्हें मोटा मुनाफा होगा। पीड़ित के अनुसार आरोपी ने उससे 10 लाख रुपए ले लिए और तय समय पर उसने पैसे नहीं दिए। जब उन्होंने पैसे मांगा तो आरोपी ने उसे धमकी दी उसकी रकम को हड़प लिया। 

पुलिस का बयान 
इस संबंध में पुलिस का कहना है कि दोनों मामलों में केस दर्ज किया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

अन्य खबरें