फोनरवा ने उठाया नोएडा के जिला अस्पताल का मुद्दा : योगेंद्र शर्मा ने बृजेश पाठक से की मुलाकात, बोले- मरीजों को ना हो परेशानी

नोएडा | 3 घंटा पहले | Nitin Parashar

ट्राई सिटी | उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक से मुलाकात करते हुए



Noida News : सेक्टर 39 स्थित जिला अस्पताल की स्वास्थ्य सेवाओं की खस्ता हालत को लेकर फेडरेशन ऑफ नोएडा रेजिडेंट्स वेलफेयर एसोसिएशन (FONRWA) ने गंभीर चिंता जताई है। संस्था के अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने इस मुद्दे को लेकर उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक से लखनऊ में मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने अस्पताल में मरीजों को पेश आ रही समस्याओं से अवगत कराया।

अस्पताल में डॉक्टरों की कमी 
फोनरवा अध्यक्ष योगेंद्र शर्मा ने बताया कि जिला अस्पताल में मूलभूत सुविधाओं का घोर अभाव है, जिससे मरीजों और उनके परिजनों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने कहा कि अस्पताल में पर्याप्त डॉक्टरों की कमी है, दवाइयां समय पर उपलब्ध नहीं होतीं और जरूरी उपकरणों की भी कमी है। इससे गंभीर मरीजों को अन्य अस्पतालों में रेफर करना पड़ता है।

फोनरवा ने रखी मांग
योगेंद्र शर्मा ने उप मुख्यमंत्री के समक्ष इन सभी समस्याओं को विस्तार से रखा। उन्होंने बताया कि कैसे गरीब और मध्यम वर्गीय परिवारों को इन समस्याओं के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार मरीजों को बेहतर इलाज के लिए महंगे निजी अस्पतालों का रुख करना पड़ता है।  उन्होंने कहा, "हमारी मांग है कि अस्पताल में 24 घंटे डॉक्टरों की उपलब्धता हो, आवश्यक दवाइयां और उपकरण मौजूद रहें और मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं मिलें।"

विशेष टीम का होगा गठन
उप मुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए जल्द ही स्थिति में सुधार का आश्वासन दिया है। उन्होंने कहा कि वे जिला अस्पताल की व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए आवश्यक कदम उठाएंगे। साथ ही स्वास्थ्य सेवाओं की गुणवत्ता में सुधार के लिए एक विशेष टीम का गठन करने का भी आश्वासन दिया।

अन्य खबरें