प्रयागराज : गोरी मैडम ने बोला I Hate You तो युवती का रेप कर पूरे परिवार को उतारा मौत के घाट, पूरी वारदात सुनकर दंग रह जाओगे आप

Tricity Today | पुलिस ने मजदूर पवन कुमार सरोज को गिरफ्तार कर लिया है



प्रयागराज : प्रयागराज के फाफामऊ थाना क्षेत्र के मोहनगंज गोहरी गांव में एक ही परिवार के चार लोगों की निर्मम हत्या के मामले में नया मोड़ आ गया है। रविवार शाम पुलिस ने मजदूर पवन कुमार सरोज को गिरफ्तार कर लिया है। थरवई के कोरसंड गांव निवासी पवन सरोज सटरिंग का काम करता है और पीड़ित परिवार के मकान से करीब एक किलोमीटर दूर ईंट-भट्ठे के पास रहता था। पवन सरोज ने अपने मोबाइल में मृतक किशोरी का नंबर गौरी नाम से सेव किया था। उसके वाट्सएप पर चैटिंग से वह लगातार उसे परेशान कर रहा था। इसके लिए मैसेज के जरिए कई बार किशोरी ने उसे मना भी किया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि 21 नवंबर को पवन सरोज ने अपने नंबर से एक मैसेज किशोरी के मोबाइल पर भेजा जिसमें उसने आई लव यू लिखा था।

रविवार शाम पुलिस लाइन सभागार में एडीजी प्रेम प्रकाश, आइजी डा. राकेश सिंह और एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने संयुक्त रूप से सामूहिक हत्याकांड के आरोपित को मीडिया के सामने पेश किया। बताया कि पवन सरोज को उसके साथी गंगे ने लड़की का नंबर देकर बात करने के लिए कहा था। अभियुक्त निरक्षर है, लेकिन वह गूगल पर बोलकर रोजाना लड़की को संदेश भेजता था। 21 नवंबर की शाम छह बजकर 15 मिनट उसने गुलाब का फूल बनाकर आइ लव यू का मैसेज लड़की को भेजा था, जिसके बाद लड़की ने आइ हेट यू कहा था। खास बात यह है कि उसकी ओर से भेजे गए मैसेज किशोरी की मोबाइल से डिलीट मिले लेकिन उसने अपनी मोबाइल से इन मैसेजेस को डिलीट नहीं किया था। इसके बाद ही घटना हुई। 

फाफामऊ के गोहरी कांड में गिरफ्तार पवन सरोज हत्या की वारदात में शामिल था या नहीं, यह राज डीएनए टेस्ट से खुलेगा। अफसरों का कहना है कि मृतक किशोरी से सामूहिक दुष्कर्म हुआ था और उसके बॉडी पार्ट्स पर कुछ पदार्थ मिले थे। जिनका सैंपल फॉरेंसिक टीम ने एकत्र किया था। गिरफ्तार किए गए पवन सरोज के डीएनए सैंपल का मिलान मौके से बरामद इस सैंपल से कराया जाएगा। इसमें सब कुछ साफ हो जाएगा। परिस्थितिजन्य साक्ष्य के आधार पर और विवेचना में सहयोग न करने के आरोप में गिरफ्तारी करते हुए पुलिस ने घटना के पर्दाफाश का दावा किया है। हालाकि आरोपित ने घटना को अंजाम देने या कराने के जुर्म से इन्कार किया है।

अभियुक्त के वाट्सएप से पता चला है कि घटना के बाद उसने लड़की को कोई संदेश नहीं भेजा था। जांच-पड़ताल में यह भी पता चला है कि आरोपित लड़की को अक्सर परेशान करता था और छेड़छाड़ भी करता था। कभी खुद को प्रधान बताकर धमकाता तो कभी दूसरा नाम बताकर रोब जमाता था। इसके अलावा पवन की कमर, पीठ और हाथ में चोट के निशान मिले हैं। शर्ट में खून के धब्बे मिले हैं, लेकिन वह पान का पीक बता रहा है। डीएनए सैंपल लिया गया है और उसके कपड़े, मोबाइल को फॉरेंसिक लैब भेजकर जांच कराई जाएगी। पुलिस अफसरों ने बताया कि गिरफ्तार पवन का जो दोस्त फरार बताया जा रहा है उसकी लोकेशन फिलहाल पुणे में मिली है और उसकी तलाश में टीमें लगी है। वह मृतक किशोरी का रिश्तेदार है।

एडीजी प्रेम प्रकाश की ओर से बताया गया है आरोपी की ओर से भेजे गए व्हाट्सएप मैसेज किशोरी के मोबाइल से डिलीट है। इस मोबाइल की फॉरेंसिक जांच के लिए लैब भेजा जा रहा है। गिरफ्तार आरोपी की डीएनए सैंपलिंग कराकर मौके से बरामद सैंपल से मिलान कराया जाएगा। किशोरी की उम्र 25 साल के लगभग है, ऐसे में पॉक्सो की धाराएं हटाई जाएंगी। मामले की विवेचना अभी चल रही है और नामजद अभियुक्तों की भूमिका की जांच हो रही है।

अन्य खबरें