प्रयागराज : राष्ट्रपति के स्वागत में सजा शहर, पोलो ग्राउंड में बन रहा हेलीपैड, जानें पूरा कार्यक्रम

Google Image | अधिकारी तैयारी में जुटे



प्रयागराज : राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द के आगमन की तैयारियां तेज हो गई है। राष्ट्रपति 11 सितंबर को प्रयागराज आगमन पर कार्यक्रम स्थलों तक हेलीकॉप्टर से आवागमन कर सकते हैं। हाई कोर्ट के पीछे पोलो ग्राउंड में तीन हेलीपैड बनाए जा रहे हैं। इसके अलावा झलवा ट्रिपल आईटी के पास हेलीपैड बनाने के लिए स्थान चुने गए हैं। इलाहाबाद हाई कोर्ट और झलवा में विधि विश्वविद्यालय परिसर के शिलान्यास कार्यक्रम के लिए शहर के मुख्य मार्गों को भी चमकाया जा रहा है। ब्रिज और डिवाइडर की रंगाई पुताई का भी काम तेजी से चल रहा है।

एयरपोर्ट से सड़क मार्ग या हेलीकाप्टर से आयेंगे हाई कोर्ट
झलवा स्थित विधि विश्वविद्यालय और इलाहाबाद हाई कोर्ट परिसर में 12 मंजिली इमारत का शिलान्यास करने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविन्द 11 सितंबर को प्रयागराज आने की प्रबल संभावना हैं। इसी को देखते हुए प्रशासनिक स्तर पर सभी तैयारियां की जा रही है। राष्ट्रपति विमान से बमरौली एयरपोर्ट पर आएंगे। वहां से सड़क मार्ग या हेलीकाप्टर से हाई कोर्ट आ सकते हैं। इसी के मद्देनजर एयरपोर्ट से लेकर हाई कोर्ट तक सड़क पर गढ़्डों की पैचिंग साफ सफाई और डिवाइडर की रंगाई-पुताई का काम चल रहा है। इस रास्ते पर सड़क किनारे चौफटका के आसपास झाड़ियों की कटाई की जा रही है। इसके अलावा झलवा में डिवाइडर की रंगाई का काम और सड़क के किनारे झाड़ियों की सफाई की जा रही है।

हाई कोर्ट के पास पोलो ग्राउंड में तीन हेलीपैड
पोलो ग्राउंड में तीन अस्थायी हेलीपैड बनाने का काम शुरू हो गया है। ग्राउंड के चारों तरफ सुरक्षा के इंतजाम किए गए हैं। हेलीपैड का निर्माण शुरू होने के बाद डीएम संजय कुमार खत्री, एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी सहित कई अधिकारियों ने तैयारी का जायजा लिया। उन्होंने साफ सफाई और पेंटिंग के काम में और तेजी लाने का निर्देश दिया।

अन्य खबरें