रेल रोको आंदोलन: किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं ने सूबेदार गंज में किया प्रदर्शन, पुलिस की सख्ती से शांतिपूर्ण रहा

Tricity Today | प्रदर्शन करते किसान संगठन के सदस्य



प्रयागराज में केंद्र सरकार के नये कृषि कानून के खिलाफ भारतीय किसान यूनियन के नेतृत्व में किसानों ने सड़कों पर जुलूस निकाला तथा इंडियन ऑयल झलवा प्रयागराज के पास विरोध प्रदर्शन किया। भारी संख्या में पुलिस और पीएसी के जवान तैनात किये गये थे जिससे विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। प्रयागराज के झलवा एडीए कालोनी से भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और कार्यकर्ताओं द्वारा केंद्र सरकार के नये कृषि कानून के खिलाफ आज रेल रोको आंदोलन का ऐलान किया गया था‌।

सड़कों पर जुलूस निकाल रहे भारतीय किसान यूनियन के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने झलवा में इंडियन आंयल के सामने विरोध प्रदर्शन किया गया और गेट से अंदर जाने के लिए भी नारेबाजी कर रहे थे। मौके पर वहां पुलिस और पीएसी के जवानों भारी संख्या में तैनाती के कारण वे ऐसा नहीं कर सके। किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं द्वारा नारेबाजी करते हुए सूबेदारगंज रेलवे लाइन की ओर जाने की कोशिश की गई। लेकिन मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों द्वारा उन्हें रोक दिया गया और कुछ नेताओं को हिरासत में लेकर विरोध प्रदर्शन को तितर-बितर कर दिया गया। 

केंद्र के तीन कृषि कानूनों के खिलाफ चलाये जा रहे किसान यूनियन द्वारा विरोध प्रदर्शन शांतिपूर्ण रहा। प्रदर्शन के दौरान नारेबाजी करते हुए किसान संगठन के लोगों द्वारा वापस आते हुए झलवा घुंघरू तिराहे के पास नारेबाजी की गई, उसके बाद केंद्र सरकार के कृषि कानूनों को काला कानून बताते हुए इसे वापस लेने की मांग करते हुए किसानों का जुलूस वापस एडीए कालोनी की तरफ चला लगा।

अन्य खबरें