Prayagraj : कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने 100 बेड वाले सरदार वल्लभ भाई पटेल अस्पताल का किया उद्घाटन

Tricity Today | कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने उद्घाटन किया



Prayagraj News  : प्रयागराज जिले के नवनिर्मित ब्लॉक भगवतपुर में निर्मित 100 बेड के "सरदार बल्लभ भाई पटेल अस्पताल" का रविवार को कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह ने उद्घाटन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि शहर पश्चिमी में सिर्फ पांच वर्षों में पिछले चालीस साल का इतिहास बदलकर इसे सुंदर और समृद्ध बनाया गया है। इस कार्यक्रम में फूलपुर की सांसद श्रीमती केसरी देवी पटेल भी उपस्थित रहीं। भगवतपुर में 100 बेड का अस्पताल बनने से आसपास के कई गांव के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। साथ ही सरकार की तमाम स्वास्थ्य सेवाओं को इसके माध्यम से संचालित किया जा सकेगा।

कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह ने कहा कि अब तक शहर पश्चिमी के 56 गांवों के लोगों को अपने तमाम कामों के लिए 50 किमी दूर कौड़िहार जाना पड़ता था। पहले किसी ने आम जनमानस की तरफ ध्यान नहीं दिया। आज सौ शैय्या वाला अस्पताल मिल रहा है, छह जनवरी को विकासखंड भगवतपुर का भवन भी दूंगा। आगे भगवतपुर में राजकीय महिला कॉलेज, नर्सिंग, वार्डबॉय, स्टाफ की ट्रेनिंग संस्थान और आईटीआई आदि खोले जाएंगे। इसके अलावा अन्य महत्वाकांक्षी योजनाओं की भी जानकारी कैबिनेट मंत्री ने दी।

बहुउद्देशीय सभागार और सब्जी मंडी भी होगा तैयार
इसके अतिरिक्त सब्जी मंडी और बहुउद्देशीय सभागार (मल्टीपरपज हाल) भी बनेगा। इसमें किसानों के लिए बीज का केंद्र भी स्थापित होगा। इस मौके पर फूलपुर की सांसद केसरी देवी पटेल ने भी शहर पश्चिमी के विकास कार्यों पर संतोष जताया। इससे पहले कैबिनेट मंत्री ने अस्पताल का लोकार्पण करने के साथ वहां की व्यवस्था भी देखी। इस दौरान सिद्धार्थनाथ सिंह ने कहा कि भगवतपुर में पांच बीघे भूमि मेंं स्टेडियम का निर्माण कराया जाएगा। इस जमीन पर भूमाफियाओं ने कब्जा कर लिया था। अब उनके कब्जे से खाली करा लिया गया है। जल्द ही इस पर काम शुरू हो जाएगा। 

ऑक्सीजन प्लांट भी बनाया गया है
कार्यक्रम में सीएमओ डा. नानक सरन ने अपने संबोधन में बताया कि संभावित तीसरी लहर से निपटने के लिए ऑक्सीजन प्लांट भी स्थापित हुआ है। अस्पताल के प्रत्येक बेड को ऑक्सीजन की पाइप से जोड़ा गया है। जहां डॉक्टर, पैरामेडिकल स्टाफ, नर्स एवं फार्मासिस्ट आदि तैनात किए गए हैं। जहां पर ओपीडी के साथ ही हर इलाज की सुविधाएं होंगी। इस मौके पर डा. राहुल सिंह, डा. राजेश सिंह, डा. नूर आलम, डा. अब्दुल हक, सुरेश पासी, कमलेश गौतम, पवन श्रीवास्तव, दिवाकर प्रधान, मीडिया प्रभारी दिनेश तिवारी आदि मौजूद रहे।

अन्य खबरें