Kanpur News : ई-सिटी बसों में सफर करने वालों के लिए खुशखबरी, मिलेगी स्पेशल छूट

Google Image | Symbloic Image



Kanpur News : इलेक्ट्रॉनिक बसों में एमएसटी ‘मासिक पास’ को बनवाने में यात्रियों को अब 40 फीसदी की छूट मिलेगी। पहले यह छूट 20 फीसदी तक थी। इसके अलावा यात्रियों को एमएसटी बनवाने के लिए काउंटर तक नहीं जाना होगा। जल्द ही एमएसटी ऑनलाइन भी बन सकेगी। बोर्ड की ओर से इसके लिए जल्द प्रक्रिया शुरू किए जाने के आदेश दिए गए हैं।

घंटों के आधार पर बुकिंग सेवा शुरू
कानपुर सिटी ट्रांस्पोर्ट सर्विसेज लिमिटेड की बोर्ड बैठक गुरुवार को हुई। बैठक में यह भी निर्णय लिया गया कि कानपुर नगर में आम नागरिकों को सुविधा देने के लिए इलेक्ट्रिक बसों को पूरे दिन की बुकिंग के बजाए घंटों के आधार पर बुकिंग सेवा शुरू की जाए। इस तरह से 4 और 8 घंटों के स्लैब को तैयार किया गया है। माना जा रहा है कि इससे बसों की बुकिंग को लाभ हासिल हो सकेगा। फिलहाल यह बसें पूरे दिन के लिए लगभग 12 घंटे के बुक होती हैं। अब यह बसें 4 घंटे के लिए 5 हजार रुपये और 8 घंटे के लिए 8 हजार रुपये में बुक हो सकेंगी। बसों को बुक कराते हुए शुल्क के अलावा जीएसटी अलग से देना होगा। रविवार को बस बुक कराने के लिए 8 घंटे के लिए 6 हजार रुपये शुल्क देना होगा।

बोर्ड बैठक में शामिल हुए अधिकारी
मंडलायुक्त अमित कुमार गुप्ता की अध्यक्षता में हुई बैठक में नगर आयुक्त शिवरप्पा जीएन, डीसीपी यातायात सलमान ताज, एडीएम सिटी राजेश कुमार सिंह, संभागीय परिवहन अधिकारी राजेश सिंह, क्षेत्रीय प्रबंधक लव कुमार सिंह, मुख्य संचालन अधिकारी डीवी सिंह मौजूद रहे।

अन्य खबरें