BIG BREAKING : नोएडा के अपराधियों में खौफ पैदा करने वाले आईपीएस वैभव कृष्ण का ट्रांसफर, अखिलेश कुमार को भी मिली नई जिम्मेदारी

Google Photo | आईपीएस वैभव कृष्ण



Uttar Pradesh/Lucknow News : उत्तर प्रदेश के दिग्गज आईपीएस अधिकारियों में शामिल वैभव कृष्ण का एक बार फिर तबादला हो गया है। उनके साथ आईपीएस अखिलेश कुमार का भी तबादला किया गया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने रविवार की देर रात को दोनों आईपीएस अधिकारियों को ट्रांसफर किया। अब अखिलेश कुमार को लखनऊ में ईओडब्ल्यू पुलिस महानिरीक्षक बनाकर भेजा है। इसी के साथ आईपीएस वैभव कृष्ण को पुलिस उपमहानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र की जिम्मेदारी दी गई है। 

दोनों आईपीएस अफसर पहले कहां थे?
इससे पहले वैभव कृष्ण पुलिस उपमहानिरीक्षक वीआई सुरक्षा (लखनऊ) में तैनात थे। इसी के साथ अखिलेश कुमार पुलिस महानिरीक्षक आजमगढ़ परिक्षेत्र में तैनात थे। अखिलेश कुमार वर्ष 2005 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं तो वहीं वैभव कृष्ण वर्ष 2010 बैच के आईपीएस अधिकारी है। दोनों की गिनती दिग्गज आईपीएस अधिकारियों में होती हैं। 

वैभव कृष्ण ने नोएडा में तेजी के साथ किया था क्राइम कंट्रोल
वैभव कृष्ण काफी लंबे समय तक नोएडा में पुलिस कप्तान (एसएसपी) के रूप में कार्य कर चुके हैं। उनकी गिनती ईमानदार और कर्मठ अधिकारियों के बीच में होती है। उनके कार्यकाल में गौतमबुद्ध नगर में तेजी के साथ अपराध पर कंट्रोल किया गया। आपको जानकारी के लिए बता दें कि शांति भंग करने के मामले में 151 लगाना और अपराधियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई करना सबसे अधिक वैभव कृष्ण के कार्यकाल में हुआ। इसकी वजह से जिले में अपराधियों में पुलिस को लेकर काफी डर पैदा हुआ था और क्राइम काफी हद तक कण्ट्रोल हुआ था।

अन्य खबरें