योगी आदित्यनाथ का आदेश- 4 अप्रैल तक प्रदेश के सभी स्कूल बंद रहेंगे

Tricity Today | योगी आदित्यनाथ



उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के बढ़ते मामलों के मद्देनजर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को होली पर्व मनाकर गोरखपुर से लौटने के बाद मुख्यमंत्री ने कक्षा 1 से 8 तक प्रदेश के सभी परिषदीय और निजी विद्यालयों को 4 अप्रैल तक बंद करने के निर्देश दिए हैं। साथी ही अन्य शैक्षिक संस्थानों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के सख्ती से पालन के साथ खोले जाने के निर्देश दिए। इससे पहले कक्षा 8 तक के स्कूलों को 24 मार्च से 31 मार्च तक बंद किए जाने के निर्देश दिए गए थे। 

कोरोना टीका लगवाने के लिए मिलेगा अवकाश

प्रदेश सरकार ने कोरोना टीकाकरण में तेजी देने के लिए नया तरीका सोचा है। मुख्यमंत्री ने निर्देश दिया है कि टीकाकरण कराने वाले सरकारी कर्मी को अवकाश अनुमन्य किया जाए। इसी तरह निजी क्षेत्र में काम करने वाले कर्मियों के लिए भी टीका लगवाने के लिए अवकाश देने के लिए निर्देशित किया है।

मिली जानकारी के मुताबिक कुछ जिलों में संक्रमण के अधिक मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने यह निर्णय लिया गया है कि कक्षा 8 तक के सभी स्कूल 4 अप्रैल तक बंद रहेंगे। वहीं, अन्य शिक्षण संस्थानों में शिक्षक, स्टाफ और विद्यार्थियों को शारीरिक दूरी मास्क और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करना होगा। इसके अलावा सभी वार्ड और ब्लॉक में निगरानी समितियों की सक्रियता बढ़ाई जा रही है। साथ ही त्यौहार पर दूसरे राज्यों से आने वालों की गंभीरता से जांच कराने के लिए भी कहा गया है।

दरअसल, प्रदेश में कोरोना संक्रमण तेज होता जा रहा है। बीते 10 दिन में एक्टिव केस 4 गुना बढ़कर 9195 हो गए हैं। 20 मार्च को प्रदेश में 2774 सक्रिय केस थे। दो दिन में 2286 नए मरीज मिले हैं, जबकि 15 लोगों की मौत हो गई। सोमवार को 1368 नए केस मिले थे, जबकि पांच की मौत हो गई थी। वहीं, मंगलवार को 918 नए मरीज मिले, जबकि 10 मरीजों की मौत हो गई।

अन्य खबरें