दोनों के बैंक खातों से उड़ाए चार लाख रुपये

बागपत में सेना और बीएसएफ के जवान बने साइबर ठगों के शिकार : दोनों के बैंक खातों से उड़ाए चार लाख रुपये

दोनों के बैंक खातों से उड़ाए चार लाख रुपये

Google Image | symbolic

Baghpat News : साइबर ठग देश की रक्षा के लिए बार्डर पर तैनात सैनिकों को भी नहीं बख्श रहे हैं। साइबर ठग जवानों के बैंक खातों से रुपये निकाल रहे हैं। ऐसे ही दो मामले सामने आए हैं, जिनमें राजस्थान में तैनात बीएसएफ के जवान के खाते से ठगों ने 79,525 रुपये और जम्मू में तैनात सेना के जवान के खाते से 3.25 लाख रुपये निकाल लिए हैं। इस तरह दोनों के खातों से चार लाख से ज्यादा रुपये साफ कर दिए हैं। एएसपी मनीष मिश्र का कहना है कि दोनों ही मामलों में तहरीर के आधार पर कार्रवाई शुरू कर दी है। 

बीएसएफ के जवान के खाते से उड़ाए 79 हजार रुपये
 नगर के दिलीप विहार में रहने वाले पवन कुमार ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा पंकज कुमार वर्तमान में बीएसएफ में पोखरन, राजस्थान में तैनात है। उनके बेटे का आईसीआईसीआई बैंक का क्रेडिट कार्ड है। खाते से आनलाइन 79,525 रुपये निकाल लिए गए। इस बात का पता चलने पर उन्होंने बैंक में संपर्क किया था। पीड़ित ने मुकदमा दर्ज कराने की मांग की। 

सेना के जवान के खाते से निकाले 3.23 लाख रुपये
सिंघावली अहीर थाना क्षेत्र के पिलाना गांव के रहने वाले योगेंद्र शर्मा ने पुलिस को बताया कि उनका बेटा अजय कुमार सेना में जम्मू में तैनात है। अजय कुमार के कैनरा बैंक शाखा पिलाना में दो बैंक खाते हैं। अजय कुमार के एक बैंक खाते से 1,75,000 रुपये और दूसरे बैंक खाते से 1,50,000 रुपये निकाल लिए हैं। यह जानकारी उन्हें उनके बेटे अजय कुमार ने फोन पर दी है। योगेंद्र ने पुलिस से कार्रवाई की मांग की है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.