एकेटीयू ने परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया, संस्थानों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

राहतः एकेटीयू ने परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया, संस्थानों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

एकेटीयू ने परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया, संस्थानों को सौंपी बड़ी जिम्मेदारी

Google Image | एकेटीयू ने परीक्षाओं को लेकर बड़ा फैसला लिया

डॉ एपीजे अब्दुल कलाम प्राविधिक विवि (Dr. APJ Abdul Kalam Technical University) ने कोरोना महामारी के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शनिवार को बड़ा फैसला लिया है। इसके मुताबिक यूनिवर्सिटी से सम्बद्ध संस्थानों में ऑनलाइन/ऑफलाइन (Online/Ofline) मोड या मिक्स्ड मोड में कक्षाएं/परीक्षाएं संचालित करने का निर्देश जारी किया गया है। इस बावत सभी संस्थानों को सूचित कर दिया गया है। एकेटीयू, लखनऊ के मीडिया प्रभारी आशीष मिश्र ने इस बारे में जानकारी दी।

मीडिया प्रभारी ने बताया कि कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए विश्वविद्यालय प्रबंधन (AKTU Management) पूरी तरह एहतियात बरत रहा है। देश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर चल रही है। ऐसे में छात्रों की सुरक्षा को देखते हुए पढ़ाई और परीक्षा के बारे में कई निर्णय लिए गए हैं। इसके मुताबिक सभी संबद्ध संस्थानों को पूरी आजादी दी गई है। 

संस्थानों को छूट दी गई है
संस्थानों को निर्देशित किया गया है कि वह परिस्थितियों के अनुसार थ्योरी एवं प्रयोगात्मक कक्षाएं भौतिक / ऑनलाइन मोड में संचालित करें। अगर संस्थान भौतिक कक्षाओं और परीक्षाओं का संचालन करेंगे, तो उन्हें पूरा एहतियात बरतना होगा। ऐसे सभी संस्थानों को शासन से समय-समय पर निर्गत कोविड-19 एसओपी और गाइडलाइन का कड़ाई से पालन करना होगा। सभी शैक्षणिक संस्थानों को इस बारे में निर्देश जारी किया गया है।

हॉस्टल के नियम भी बदले
हॉस्टल में रहने वाले छात्रों को लेकर भी अहम फैसला लिया गया है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए हॉस्टल के नियमों में भी बदलाव किया गया है। छात्रावासों में रहने वाले विद्यार्थियों के लिए मेरिट के आधार पर एक कक्ष में एक विद्यार्थी को रहने की अनुमति दी गई है। इससे सोशल डिस्टेंसिंग के मानक का पालन हो सकेगा। सभी संबद्ध कॉलेजों को इस बारे में सूचना भेजी गई है और उन्हें पालन कराने के लिए कहा गया है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.