काफी समय से टूटी इस सड़क का निर्माण हुआ शुरू, जानिए किस क्षेत्र के हजारों लोगों को होगा फायदा

Faridabad :  काफी समय से टूटी इस सड़क का निर्माण हुआ शुरू, जानिए किस क्षेत्र के हजारों लोगों को होगा फायदा

काफी समय से टूटी इस सड़क का निर्माण हुआ शुरू, जानिए किस क्षेत्र के हजारों लोगों को होगा फायदा

Google Image | प्रतीकात्मक फोटो

Faridabad News : फरीदाबाद के सीकरी-धौज क्षेत्र में रहने वाले हजारों लोगों को अब जल्द ही टूटी सड़क से राहत मिलने जा रही है। इसके लिए लोक निर्माण विभाग ने यहां 10 किलोमीटर लंबी सड़क के निर्माण का कार्य शुरू कर दिया है। गांव सीकरी से धौज को जोड़ने वाली यह सड़क न केवल इन गांवों को जोड़ती है, बल्कि आसपास के अन्य गांवों के लिए भी महत्वपूर्ण है। लंबे समय से यह सड़क खराब स्थिति में थी, जिससे स्थानीय लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था।

29 करोड़ की लागत से बन रही सड़क
इस सड़क के निर्माण में 29 करोड़ रुपये की लागत से किया जाएगा। वहीं इस सड़क का निर्माण को पूरा होने में लगभग नौ महीने का समय लग सकता है। जर्जर अवस्था ने लोगों के लिए कई मुश्किलें खड़ी कर दी थीं। जगह-जगह गड्ढे होने के कारण आए दिन दुर्घटनाएं होती थीं। ग्रामीणों को पांच मिनट की दूरी तय करने में घटों का समय लग जाता था। बारिश के दौरान, सड़क पर जलभराव के कारण लोगों को इस मार्ग से गुजरने में काफी परेशानी उठानी पड़ती थी। जिससे लोगों को अन्य मार्गों का सहारा लेना पड़ता था। इन समस्याओं को लेकर ग्रामीणों ने कई बार लोक निर्माण विभाग और स्थानीय विधायकों से सड़क निर्माण की मांग की थी।

हजारों स्थानीय लोगों को होगा लाभ 
लोक निर्माण विभाग ने सड़क बनाने का काम शुरू कर दिया है। जेसीबी मशीनों का उपयोग करके सड़क की जगह-जगह खुदाई की जा रही है। इस सड़क पर बारिश के पानी की निकासी की व्यवस्था भी की जाएगी। सड़क निर्माण के बाद रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइटें लगाने का काम भी किया जाएगा। सड़क के बेहतर बनने से स्थानीय लोगों को लाभ होगा और उनकी रोजमर्रा की समस्याएं हल होंगी।

अन्य खबरे