परिवार ने सरपंच के पति पर लगाए आरोप, हरियाणा पुलिस से मांगी मदद

फरीदाबाद में कारगिल शहीद का निर्माणाधीन मकान गिराया : परिवार ने सरपंच के पति पर लगाए आरोप, हरियाणा पुलिस से मांगी मदद

परिवार ने सरपंच के पति पर लगाए आरोप, हरियाणा पुलिस से मांगी मदद

Google Image | Symbolic Image

Faridabad News : फरीदाबाद जिले के मोहना गांव में कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीरेंद्र सिंह के परिवार को हरियाणा सरकार की ओर से दिए गए 200 वर्ग गज प्लॉट पर मकान बनाने को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। शहीद विरेंद्र सिंह के परिवार का आरोप है कि उन्होंने जो दीवारें खड़ी की थीं, उन्हें तोड़ दिया गया है। पुलिस इस मामले की जांच कर रही है।

क्या है पूरा मामला
फरीदाबाद के मोहना गांव में शहीद वीरेंद्र सिंह के परिवार को 200 वर्ग गज का प्लॉट आवंटित किया गया था। शहीद की बुजुर्ग मां लीला देवी ने बताया कि हरियाणा सरकार ने 2022 में यह प्लॉट देने का आदेश दिया था और 2023 में ग्राम पंचायत द्वारा उसकी रजिस्ट्री भी कर दी गई थी। इसके बाद परिवार ने प्लॉट पर मिट्टी डालकर भराव का कार्य पूरा किया था। परिवार का आरोप है कि गांव के कुछ लोगों ने उन्हें मकान तोड़ने की धमकी दी थी। छायंसा थाना में शिकायत के बाद मामला कुछ समय के लिए शांत हो गया था, लेकिन 3 जुलाई की सुबह महिला सरपंच के पति ओमी ने उन्हें काम करने से रोकने की चेतावनी दी। 

सामान चोरी करने का भी आरोप
शहीद वीरेंद्र सिंह के परिवार का कहना है कि 3 जुलाई की रात को वे सीमेंट के कट्टे और अन्य सामान कमरे में रखकर अपने घर चले गए थे, लेकिन 4 जुलाई की सुबह जब वे मौके पर पहुंचे तो पाया कि उनके निर्माणाधीन मकान को तोड़ दिया गया। इसी के साथ कमरे में रखा सामान चोरी कर लिया गया था। लीला देवी ने आरोप लगाया है कि यह मकान सरपंच के पति ओमी और अन्य लोगों ने तुड़वाया है। 

जांच में जुटी पुलिस
शिकायत पर पुलिस ने इस मामले की जांच शुरू कर दी है। सरपंच के पति ने इन आरोपों को निराधार बताते हुए उल्टा शहीद के परिवार पर ही निर्धारित प्लॉट से अतिरिक्त जमीन पर कब्जा करने का आरोप लगाया है। शहीद के परिवार के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी दी है। फिलहाल यह मामला अब गांव में चर्चा का विषय बना हुआ है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.