किसानों ने उठाई आवाज, अफसरों ने नहीं सुना तो योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला

गाजियाबाद में चल रहा अवैध खनन : किसानों ने उठाई आवाज, अफसरों ने नहीं सुना तो योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला

किसानों ने उठाई आवाज, अफसरों ने नहीं सुना तो योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला

Tricity Today | अध्यक्ष सचिन शर्मा

Ghaziabad News : भारतीय किसान यूनियन (अजगर) के अध्यक्ष ने गाजियाबाद में चल रहे अवैध खनन की शिकायत प्रशासन से की है। उनका आरोप है कि अवैध खनन की शिकायत करने के बाद भी प्रशासन की तरफ से आरोपियों के विरुद्ध किसी प्रकार की कोई कार्रवाई नहीं की गई है। उन्होंने कहा कि अवैध खनन की शिकायत वह प्रदेश के मुखिया तक से कर चुके हैं, लेकिन किसी ने उसकी मदद नहीं की थी।   हो रही जीव-जंतु की हत्या
लोनी में लगातार अवैध खनन कर यमुना की धारा से खिलवाड़ किया जा रहा है। नदी में रहने वाले जीव-जंतु की हत्या की जा रही है। उसके बावजूद स्थानीय प्रशासन एसडीएम, तहसीलदार और खनन अधिकारी आंख पर पट्टी बांधकर बैठे है। आरोप है कि सभी तक सुविधा शुल्क पहुंचाया जा रहा है। आरोप है कि लोनी से रेत को डम्फरों द्वारा एक स्थान से दूसरे स्थान पर ढ़ुलाई की जाती है। भाकियू (अजगर) के अध्यक्ष सचिन शर्मा ने कहा नियमों का खुलेआम उल्लंघन किया जा रहा है।

यह है पूरा मामला
भाकियू (अजगर) के अध्यक्ष सचिन शर्मा ने बताया कि डीएम गाजियाबाद एसडीएम लोनी से शिकायत करने के बावजूद खनन माफिया  के हौसले बुलंद हैं। यमुना में हो रहे अवैध खनन की शिकायत पुलिस प्रशासन को कई बार दी है। आरोप है कि अवैध खनन से यमुना का स्वरुप बदल रहा है। जलचर प्रभावित हो रहे है और अधिक खनन के कारण लोनी में पिछले दिनों बाढ़ भी आई थी। सभी नियमों की धज्जियां उड़ाई जा रही है। 

योगी आदित्यनाथ के पास पहुंचा मामला
सचिन शर्मा ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे गए पत्र में सभी साक्ष्य भी दिए है। एनजीटी और न्यायालय के साथ प्रदेश सरकार के सभी नियमों का पट्टाधारक द्वारा धज्जियां उड़ाने की बात कही है। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर अवैध खनन बन्द नही हुआ तो लोगों को साथ लेकर युमना नदी को बचाने के लिए आंदोलन किया जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.