कानपुर और मेरठ में खड़ी की करोड़ों की संपत्ति, अब पुलिस कर रही कार्रवाई

गाजियाबाद में कपड़े प्रेस करने वाला बना करोड़पति : कानपुर और मेरठ में खड़ी की करोड़ों की संपत्ति, अब पुलिस कर रही कार्रवाई

कानपुर और मेरठ में खड़ी की करोड़ों की संपत्ति, अब पुलिस कर रही कार्रवाई

Tricity Today | लक्ष्य तंवर

Ghaziabad News : लोन माफिया लक्ष्य तंवर पर शिकंजा कसते हुए नगर जोन पुलिस ने 15 करोड़ रुपये की संपत्ति जब्त की है। पूर्व में माफिया की 70 करोड़ रुपये कीमत की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। गाजियाबाद कमिश्नरेट ने भूमाफिया के विरुद्ध अभियान चलाया हुआ है। तबादला होकर आए नगर जोन के डीसीपी बने ज्ञानंजय सिंह ने मौके पर पहुंचकर ढोल नगाड़े बजवाकर जब्ती की कार्रवाई को अंजाम दिया।  

यह है पूरा मामला
डासना जेल में बंद लक्ष्य तंवर पर 400 करोड़ रुपये के लोन कराने और लोगों से ठगी का आरोप है। लक्ष्य तंवर ने अपने साथियों के साथ मिलकर ठगी का ऐसा नायाब तरीका निकाला जिसकी बदौलत उसने 400 करोड़ का साम्राज्य खड़ा कर दिया। भोले भाले लोगों को लक्ष्य तंवर बैंक से लोन दिलाने का काम किया करता था। बैंक अधिकारियों से साठगांठ कर लक्ष्य तंवर कुछ ही वर्षों में करोड़ों की दौलत का मालिक बन गया। इस दौरान उसने और उसके गुर्गों ने मिलकर गाजियाबाद सहित कई शहरों में बेनामी संपत्ति खरीदी। आज से पांच वर्ष पहले लक्ष्य तंवर गाजियाबाद की एक कॉलोनी में दुकान लगाकर कपड़ों पर प्रेस किया करता था।

गाजियाबाद पुलिस की कार्रवाई
गोरखधंधे से कमाए पैसे से खरीदी संपत्ति को अब गाजियाबाद पुलिस द्वारा जब्त किया जा रहा है। बीते माह नवंबर में पुराना आर्य नगर में एक खाली प्लाट को जब्त किया गया था इसी क्रम में मंगलवार आज लोन माफिया की पुराना आर्यनगर स्थित तीन संपत्तियों पर मुनादी और ढोल बजाकर सील लगाकर जब्त किया गया है। एक अनुमान के मुताबिक इन संपत्तियों की कुल कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है।  
33 मामले दर्ज, फिलहाल जेल में
400 करोड़ रुपये के बैंक लोन घोटाले के आरोपी लक्ष्य तंवर की 15 करोड़ कीमत की संपत्ति पुलिस ने कुर्क करते हुए डीसीपी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि गाजियाबाद के पुराना आर्य नगर क्षेत्र में इस कुर्की की कार्रवाई को अंजाम दिया गया। पूर्व में भी उसकी 70 करोड़ों कीमत की संपत्ति कुर्क की जा चुकी है। गाजियाबाद पुलिस पिछले काफी समय से उसकी और उसके साथियों की नामी-बेनामी संपत्ति की तलाश में जुटी हुई है। इस मामले में उस पर और उसके साथियों पर गाजियाबाद, कानपुर, मेरठ, ईओडब्ल्यू व सीबीआई में 33 मामले दर्ज हैं। फिलहाल लक्ष्य तंवर और उसके कई साथी जेल में बंद हैं। आरोपी लक्ष्य तंवर पर गाजियाबाद पुलिस पूर्व में गैंगस्टर की कार्रवाई कर चुकी है। एसआईटी मामले की जांच कर रही है। लक्ष्य तंवर ने बैंक अधिकारियों के साथ मिलकर एक-एक प्रॉपर्टी पर फर्जी दस्तावेज तैयार कर करोड़ों के लोन कराए थे। अब इस दिशा में जब्ती का कार्रवाई की जा रही है।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.