क्राइम शो देखकर आया था आइडिया, मकान पर कब्जे की नौबत आने पर हीरा कारोबारी को बनाया निशाना

गाजियाबाद में पिता-पुत्र ने मांगी थी 2 करोड़ रुपये की रंगदारी : क्राइम शो देखकर आया था आइडिया, मकान पर कब्जे की नौबत आने पर हीरा कारोबारी को बनाया निशाना

क्राइम शो देखकर आया था आइडिया, मकान पर कब्जे की नौबत आने पर हीरा कारोबारी को बनाया निशाना

Tricity Today | दो आरोपी गिरफ्तार

Ghaziabad News : गाजियाबाद में हीरा कारोबारी से दो करोड़ रुपये की रंगदारी मांगने का पुलिस ने चौंका देने वाला खुलासा किया है। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए पिता-पुत्र ने ही लेटर लिखकर कारोबारी से 2 करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी थी। पूछताछ करने पर आरोपियों ने बताया कि उन्होंने मकान पर हाउस लोन लिया हुआ था। किस्त न बढ़ पाने पर उनके मकान पर बैंक वाले कब्जा करने का दबाव बना रहे थे। जिसके बाद उन्होंने टीवी पर एक क्राइम शो देखा था, जिससे आइडिया मिलने पर कारोबारी से रंगदारी मांगी गई है। पुलिस ने पकड़े गए आरोपियों को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है। 

यह है पूरा मामला 
डीसीपी सिटी कुंवर ज्ञानंजय सिंह ने बताया कि 21 अप्रैल को थाना सिहानी गेट क्षेत्र में रहने वाले राजेश गोयल को 2 करोड़ रुपये की रंगदारी का पत्र मिला था। जिसमें लिखा था कि अगर रंगदारी नहीं दी गई तो उसे और उसके परिवार को जान से मार दिया जाएगा। पुलिस ने शिकायत मिलने के बाद केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी। जांच के दौरान पुलिस ने पिता-पुत्र को गिरफ्तार किया है। डीसीपी ने बताया कि पकड़े गए आरोपी विजयनगर के मिर्जापुर के रहने वाले आलमगीर और दानिश हैं। पूछताछ में आलम ने बताया कि वह राजेश गोयल के यहां बिजली के उपकरण बनाने वाली फैक्टरी में 18 साल से काम करता है। नोटबंदी के बाद 2019 में राजेश गोयल ने काम में मंदी बताकर काम से निकाल दिया। इसी बीच बेटी और बेटे दानिश की शादी की तो उस पर कर्जा हो गया। आलमगीर पर होम लोन का करीब 90 हजार रुपये बकाया है।

अनपढ़ बाप ने बेटे से लिखवाया था रंगदारी का लेटर 
रोजाना लोगों के तगादे आने से वह परेशान हो गया तो उसने यह साजिश रची। पुलिस को पूछताछ में आलम ने बताया कि वह अनपढ़ है लेकिन बेटे दानिश ने इंटर की पढ़ाई पूरी की है। उसने बेटे से ही रंगदारी का धमकी भरा पत्र लिखवाया था। पुलिस ने सीसीटीवी और अन्य माध्यमों से पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। 

क्राइम शो देखकर आया आइडिया 
पूछताछ करने पर आरोपी पिता ने बताया कि वह टीवी पर क्राइम शो देखता है। एक क्राइम एपिसोड देखकर उसे आइडिया आया की क्यों न अपने पूर्व मालिक से रंगदारी मांगी जाए। जिसके बाद उसने अपने बेटे दानिश से जबरन रंगदारी का लेटर लिखवाया और उसे कारोबारी के पास पहुंचा दिया। लेकिन उसने नहीं सोचा था कि वह आसानी पकड़ा चला जाएगा।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.