फ्लाइट का रूट बदलने पर पैसेंजर ने उठाई थी आवाज, अब मिलेंगे…

गाजियाबाद में Spicejet Airlines पर लगा जुर्माना : फ्लाइट का रूट बदलने पर पैसेंजर ने उठाई थी आवाज, अब मिलेंगे…

फ्लाइट का रूट बदलने पर पैसेंजर ने उठाई थी आवाज, अब मिलेंगे…

Google Image | symbolic image

Ghaziabad News : गाजियाबाद के रहने वाले एक शख्स ने स्पाईसजेट एयरलाइन्स के खिलाफ उपभोक्ता फोरम में शिकायत दर्ज कराई थी। बताया गया कि उन्होंने स्पाईसजेट एयरलाइन्स से दिल्ली से सीधे चेन्न्ई के लिए टिकट बुक कराया था। लेकिन यात्रा से पहले ही एयरलाइन्स ने फ्लाइट का रूट बदल दिया। इससे पीड़ित और उनके परिवार को 3 घंटे का सफर 16 घंटे में तय करना पड़ा। इस मामले की सुनवाई करते हुए फोरम ने एयरलाइन्स पर 20 हजार रुपये का जुर्माना ठोका है। साथ ही कहा है कि ऐसा न करने पर स्पाईसजेट एयरलाइन्स को आठ प्रतिशत वार्षिक ब्याज की दर से निर्णय की दिनांक से देना होगा।



अब जानिए पूरा मामला 
वसुंधरा सेक्टर 10 निवासी बुद्ध रत्न मौर्य ने 17 फरवरी 2022 को स्पाइसजेट एयरलाइंस से दिल्ली से चेन्नई के लिए तीन हवाई टिकट बुक किए थे। उनकी उड़ान सुबह 5:45 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के टर्मिनल 1 से प्रस्थान करनी थी और चेन्नई पहुंचनी थी। सुबह 8:40 बजे, लेकिन यात्रा से पहले पीड़ित को एयरलाइंस से संदेश मिला कि उसकी फ्लाइट का रूट बदल गया है।कुछ देर बाद उन्हें दूसरा मैसेज मिला कि अब फ्लाइट का रूट फिर से बदल गया है। अब उनकी फ्लाइट मुंबई से होते हुए बेंगलुरु जाएगी और इस सफर में उन्हें 16 घंटे लगेंगे।

टोल फ्री नंबर पर नहीं मिला संतोषजनक जवाब 
इस पर पीड़ित ने एयरलाइंस के प्रतिनिधि से उसके टोल फ्री नंबर पर बात की और पूछा कि ऐसे कैसे शेड्यूल बदला जा सकता है, लेकिन कोई संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया। इसके बाद पीड़िता ने बेंगलुरु होते हुए फ्लाइट पकड़ी और पूरी रात परिवार के साथ बेंगलुरु में बिताई। सुबह 7:40 बजे की फ्लाइट पकड़कर चेन्नई के लिए रवाना हुए।

45 दिनों के अंदर करना होगा भुगतान 
मामले की सुनवाई करते हुए उपभोक्ता फोरम के अध्यक्ष प्रवीण कुमार जैन और महिला सदस्य शैलजा सचान ने फैसला सुनाया। स्पाइसजेट एयरलाइंस को आदेश दिया गया है कि वह सेवा में कटौती के 45 दिनों के भीतर पीड़ित को पंद्रह हजार रुपये और शिकायत व्यय और यात्री को हुई मानसिक परेशानी के मद्देनजर पांच हजार रुपये का भुगतान करें।

Copyright © 2023 - 2024 Tricity. All Rights Reserved.